संत रविदास की 644वीं जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, सीएम नीतीश कुमार ने उनके जयंती पर दी राज्यवासियों एवं देशवासियों को शुभकामनाएं

संत रविदास की 644वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि दी। उनकी जयंती को रविदास जयंती के तौर पर मनाया जाता है। संत रविदास की गिनती महान संतों में होती है। वे बहुत ही सरल हृदय के थे और दुनिया का आडंबर छोड़कर हृदय की पवित्रता पर बल देते थे।

संत रविदास को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘संत रविदास जी ने सदियों पहले समानता, सद्भावना और करुणा पर जो संदेश दिए, वे देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करने वाले हैं। उनकी जयंती पर उन्हें मेरा सादर नमन।

नीतीश कुमार ने राज्यवासियों एवं देशवासियों को दी शुभकामनाएं

संत रविदास जयंती पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यवासियों एवं देशवासियों को शुभकामनायें दीं. मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि संत रविदास महान संत एवं अद्वितीय कवि थे, जिन्होंने सामाजिक एकता एवं मानवतावादी मूल्यों के संदेश को जन-जन तक पहुॅचाया। संत रविदास जी के विचार आज भी प्रासंगिक हैं, जो समाज में एकता, भाईचारा एवं आपसी बंधुत्व की प्रेरणा देते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि संत रविदास जी के उपदेशों एवं उनके आदर्शों को हर व्यक्ति को अपने जीवन में उतारना चाहिये।