CM नीतीश का 69वां जन्मदिन कई मायने में है खास….PM मोदी-तेजस्वी यादव ने दी बधाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज  जन्मदिन है। और मुख्यमंत्री का यह जन्मदिन कई मायने में खास है। आपको बता दें कि आज राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में जदयू का कार्यकर्ता सम्मेलन का भी आयोजन किया गया है। इस अवसर पर पूरे प्रांत से आये जदयू के कार्यकर्ताओं की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जन्मदिन की बधाई स्वीकार करेंगे और आगामी विधानसभा चुनाव में जीत का मूलमंत्र देंगे।

PM मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा ‘ बिहार के मुख्यमंत्री और मेरे मित्र, श्री नीतीश कुमार जी को बधाई। जमीनी स्तर से उपर उठकर बिहार के विकास को आगे बढ़ाने वाले एक लोकप्रिय नेता हैं नीतीश कुमार। सामाजिक सशक्तिकरण के प्रति उनकी दीवानगी उल्लेखनीय है। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।’

तेजस्वी यादव ने दी बधाई

CM नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई देते हुए अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि ‘आदरणीय अभिभावक श्री नीतीश कुमार जी को जन्मदिवस की शुभ मंगलकामनाएँ।ईश्वर से प्रार्थना है कि आप आत्मसम्मान और स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ते हुए स्वस्थ और दीर्घायु रहे।

जन्मदिवस के शुभअवसर पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने व बेरोज़गारी हटाने की हमारी लड़ाई में सहयोग अपेक्षित है।

आगामी विधानसभा चुनाव का बिगुल

जदयू ने इसमें पटना के बाहर से आने वाले कार्यकर्ताओं के ठहरने, खाने-सोने सहित चिकित्सा और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं। इसमें करीब दो लाख कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है। इसके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, मंत्री जय कुमार सिंह, कृष्णनंदन वर्मा, बीमा भारती, पूर्व एमएलसी संजय सिंह व विधायक पूनम यादव सहित अन्य नेताओं के आवास में की गयी है. इन सभी जगहों पर टेंट लगाये गये हैं, टेंट लगे शौचालय बनाये गये हैं।

कार्यकर्ताओं के लिए पुख्ता इंतजाम

प्रदेश कार्यालय सहित सभी नेताओं के आवास पर शनिवार रात और रविवार सुबह के खाने का इंतजाम किया गया है. रात के खाने में पूड़ी, रोटी, चावल, दाल, आलू-गोभी की सब्जी, बुनिया आदि की व्यवस्था की गयी है. इसके साथ ही रविवार सुबह के खाने के लिए भी यही व्यवस्था रहेगी. रविवार की सुबह सम्मेलन में नेताओं के आवास से गांधी मैदान तक कार्यकर्ताओं को पहुंचाने के लिए गाड़ियों की व्यवस्था की गयी है।