पीएम मोदी का बिहार दौरा आज, पौने दो लाख करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास-उद्घाटन

Prime Minister Narendra Modi Saturday को Bihar दौरे पर रहेंगे. वो Aurangabad और begusarai में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान लगभग पौने दो लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्याास एवं उद्घाटन करेंगे. इनमें Bihar के लिए 48 हजार करोड़ की परियोजनाएं हैं. इन दोनों सभाओं में प्रधानमंत्री मोदी के साथ Chief Minister नीतीश कुमार भी साथ रहेंगे. इसके अलावा begusarai की रैली में राष्ट्रीय लोकमोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भी मौजूद रहेंगे।

साढ़े 18 महीने बाद पीएम मोदी के साथ सीएम नीतीश बिहार में मंच साझा करेंगे

उनके साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों स्थानों पर मौजूद रहेंगे. साढ़े18 महीने बाद पीएम मोदी के साथ सीएम नीतीश बिहार में मंच साझा करेंगे. इससे पहले आखिरी बार 12 जुलाई 2022 को दोनों एक साथ बिहार में मंच साझा करते नजर आए थे. तब बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में साथ-साथ नजर आए थे. गौरतलब है कि अगस्त 2022 में नीतीश एनडीए छोड़कर महागठबंधन के साथ चले गए थे. इसी साल जनवरी में एनडीए के अंदर वापसी के बाद दोनों एक साथ मंच पर नजर आएंगे. मिली जानकारी के अनुसार, औरंगाबाद की सभा में जीतन राम मांझी और पशुपति कुमार पारस भी पीएम मोदी के साथ मंच पर मौजूद रहेंगे।

1 लाख 62 हजार करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे

पीएम मोदी अपने बिहार दौरे में 1 लाख 62 हजार करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे जो देशभर के लिए होंगे. इनमें 29 हजार करोड़ रुपए की योजनाएं बिहार के लिए होंगीं. पीएम मोदी औरंगाबाद में 21 हजार 400 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री यहां गंगा नदी पर छह लेन वाले पुल की आधारशिला भी रखेंगे, जिसे पटना रिंग रोड के एक हिस्से के रूप में विकसित किया जाएगा. ये पुल देश के सबसे लंबे नदी पुलों में से एक होगा. बिहार में नमामि गंगे के तहत लगभग 2 हजार 190 करोड़ रुपए की लागत से विकसित की गई बारह परियोजनाओं का भी उद्घाटन भी पीएम मोदी करेंगे