MPउपचुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, दमोह विधायक ने दिया इस्तीफा

मध्य प्रदेश उपचुनाव से पहले कांग्रेस के दमोह से विधायक राहुल सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। राहुल सिंह ने रविवार को प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा से मुलाकात कर उन्हें अपना त्यागपत्र सौंप दिया। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि 2 दिन पहले राहुल सिंह ने उनसे मुलाकात की थी और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला सुनाया था। हालांकि उस समय प्रोटेम स्पीकर ने उन्हें विचार करने के लिए दो और दिनों का समय दिया था इसकी समय सीमा खत्म हो गई थी।

उपचुनाव की एक और सीट रिक्त

कांग्रेस विधायक राहुल सिंह ने रविवार सुबह प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया. जिसे प्रोटेम स्पीकर ने स्वीकार कर लिया है. इस तरह मध्य प्रदेश विधानसभा में एक और सीट रिक्त हो गई है जिस पर बाद में उपचुनाव होगा।

बीजेपी ज्वाइन करेंगे राहुल सिंह

राहुल सिंह पहली बार जीतकर विधायक बने थे लेकिन महज डेढ़ साल के बाद ही रविवार को उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद राहुल बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं. इस बात की पुष्टि करते हुए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक ट्वीट किया है।

सिंधिया ने किया स्वागत

सिंधिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ’असत्य पर सत्य की जीत के पर्व विजयादशमी पर आज दमोह से कांग्रेस के युवा विधायक राहुल लोधी ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर सत्य और विजय का रास्ता चुना है. भारतीय जनता पार्टी परिवार में सम्मिलित होने पर मेरी ओर से हार्दिक शुभकामनाएं।