राज्य में धान की खेती के लिए समय रहते पटवन की उचित सुविधा मुहैया करे सरकार, इसके लिए राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी के साथ महागठबंधन के सभी नेता राज्य में 7 अगस्त को करेंगे बड़ा प्रदर्शन।

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियों के नेता राज्य में महंगाई के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करने जा रहे हैं। महागठबंधन का बिहार के सभी जिलों में प्रदर्शन अब 7 अगस्त को किया जाएगा। हालांकि पहले इसकी तारीख 9 अगस्त रखी गई थी। मगर मुहर्रम के चलते इसे बदल दिया गया है। महागठबंधन में शामिल पार्टियां नीतीश कुमार और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को महंगाई, बेरोजगारी और किसानों से जुड़े मुद्दों पर घेरने और इन मुद्दों पर सरकार की दृष्टि लाने के लिए कर रही है।

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि मुहर्रम के चलते महागठबंधन के प्रदर्शन की तारीख में बदलाव किया गया है। अब 9 अगस्त के बजाय राज्य भर में यह प्रदर्शन 7 अगस्त को संचालित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजारी, गरीबी, बीमारी, महंगाई जैसी कई समस्याएं आज सर उठाए खड़ी है इन समस्याओं से आज आम लोग परेशान हैं। जिन पर सरकार समय रहते ध्यान नहीं देती है तो हालात भयावह हो जाएंगे। कम बारिश होने से बिहार के अधिकांश जिलों में धान के रोपनी का कार्य प्रभावित हो रहा है।

तेजस्वी यादव ने पटवन के लिए किसानों को समय पर उचित सुविधा मुहैया कराने, उन्हें लगातार बिजली सुलभ कराने और बाढ़ग्रस्त जिलों में राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने की मांग की। तेजस्वी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर ये बातें कहीं। इस दौरान उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव में महागठबंधन के सभी दलों ने यशवंत सिन्हा को समर्थन देने का फैसला लिया है।