दुकानदार अगर मास्क पहनने के प्रोटोकॉल का पालन नहीं करेंगे तो होगी बड़ी कार्रवाई, जानिए क्या हैं प्रोटोकॉल

राज्य में अनलॉक-3 लागू है। इस दौरान लोगों को कुछ छूट दी गई है। लेकिन कोविड-19 के प्रावधानों के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी। दुकानों में बिना मास्क के दुकानदार या ग्राहक पाए गए तो उनपर कार्रवाई की जाएगी और जांच के पश्चात संबंधित दुकानों को 3 दिनों के लिए बंद भी किया जाएगा। इस संबंध में प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने निर्देश दिया है।

प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा है कि मास्क पहनने के प्रोटोकॉल का दुकानदार अनुपालन सुनिश्चित कराएं नहीं तो दुकान को बंद करने की कार्रवाई होगी। उन्होंने निर्देश दिया है कि अनलॉक 3 में सभी दुकानदार दुकान के अंदर और बाहर मास्क पहनने के प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराएं।

क्या हैं प्रोटोकॉल ?

  • जिन दुकानदारों द्वारा प्रोटोकॉल का पालन नहीं करवाया जाएगा तो ऐसे शोरूम, दुकानों, रेस्टोरेंट को बंद करने के आदेश दिए जाएंगे। एक साथ दुकान में अधिक व्यक्ति प्रवेश ना करें यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
  • दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन लगातार हो इस संबंध में नगर निगम और जिला प्रशासन को धावा दल तथा निगरानी टीम बनाने का निर्देश दिया गया है। यह टीम लगातार दुकानों पर निगरानी रखेगी और नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।
  • प्रमंडलीय आयुक्त ने क्षेत्र भ्रमण कर बाजारों का निरीक्षण किया तथा नगर आयुक्त एवं अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया तथा संबंधित थानों को भी लगातार पेट्रोलिंग करने का निर्देश दिया।जो ग्राहक दुकान के अंदर और बाहर मास्क नहीं पहनेंगे उन पर भी फाइन लगाया जाएगा
  • मास्क दुकानदार एवं ग्राहक सभी की सुरक्षा के लिए है, हम सबको इसका कठोरता से पालन करना है तथा खुद तो पहनना ही है अन्य व्यक्ति को भी इसके लिए प्रेरित करना होगा।