नशा विमुक्ति दिवस पर निकाली गई जागरूकता रैली के दौरान एक युवक की पुलिसवालों ने जमकर पिटाई कर दी, जानिए क्या है मामला ….

स्थानीय अस्पताल चौक के समीप नशा विमुक्ति दिवस पर निकाली गई जागरूकता रैली के दौरान एक युवक की पुलिसवालों ने जमकर पिटाई कर दी। पुलिसवालों ने लात-घूसे और लाठी से उसे धुन दिया। पुलिस की इस हरकत का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की किरकिरी हो रही है। अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस ने लात-घूसे के साथ डंडे से की युवक की पिटाई…..

अस्‍पताल चौक स्थित श्रम कल्‍याण केंद्र से जागरूकता रैली निकाली गई थी। इसमें स्‍कूली छात्र-छात्राएं बैनर-तख्तियां लेकर निकले थे। इतने में साइकिल सवार रैली के बीच में घुस गया। इससे रैली में बाधा उत्‍पन्‍न हो गई। यह देखकर वहां नगर थाने की पुलि‍स पहुंच गई। उनलोगों ने युवक को किनारे किया और फिर उसकी पिटाई शुरू कर दी। पिटाई करने वालों में जवान के अलावा पुलिस अधिकारी भी थे। बीच सड़क पर युवक की बेरहमी से पिटाई का वीडियो घटना के तुरंत बाद वायरल हो गया है।

युवक कौन है, वहां क्‍या कर रहा था इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। डीएसपी शिबली नोमानी ने बताया कि वायरल वीडियो उनके संज्ञान में भी आया है। पुलिसवालों ने ऐसा क्‍यों किया, इसकी जांच की जा रही है। जो भी दोषी होंगे उनपर कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि, महज साइकिल लेकर खड़ा होने या रैली के बीच में घुस जाने की वजह से पुलिसवालों ने उसकी पिटाई की होगी, ऐसा नहीं लगता। लोगों का कहना है कि युवक ने जरूर कुछ गड़बड़ी की होगी या पुलिसवालों से उलझ गया होगा। बहरहाल पुलिस की इस कार्रवाई की लोग निंदा कर रहे हैं। उनका कहना है कि पुलिस को इस तरह सड़क पर किसी को मारने का हक नहीं है।