अब बिहार के गया में मिले चार कोरोना पॉजिटिव…. गया का स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर …..

त्तर प्रदेश के आगरा में  शख्स के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा ही था कि अब बिहार के गया में चार संक्रमित मिले हैं। इसके बाद गया का स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड में आ गया है। इन चारों पर्यटकों के संपर्क में आये लोगों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है।

बताते चले की गया में दो दिवसीय बौद्ध सेमिनार होने वाला है। इस सेमिनार में दलाई लामा भी हिस्सा लेंगे। सेमिनार में विश्व के कई कोनों से बौद्ध भिक्षु आ रहे हैं। इस वजह से गया एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है। इसी टेस्ट के दौरान चार पर्यटक कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद से हड़कंप मच गया है।

गया के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि गया एयरपोर्ट पर 20 दिसंबर को बैंकॉक से आए विमान पर सवार यात्रियों की कोरोना की जांच आरटीपीसीआर कराई गई थी, जिसकी रिपोर्ट रविवार को आई, इनमें से तीन कोरोना संक्रमित मिले, तीनों इंग्लैंड के रहने वाले हैं, जिन्‍हें बोधगया के एक होटल में होम आइसोलेट कर दिया गया है।

डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि म्यांमार से आया एक विदेश पर्यटक भी कोरोना संक्रमित मिला है, जो गया से पटना जाकर दिल्ली रवाना हो गया है, उसकी तलाश की जा रही है। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन जरूर करें।