5 दिसंबर को शुक्र कर रहे धनु राशि में प्रवेश उसके बाद 30 दिसंबर से मकर राशि में प्रवेश करेगे, जानिये किन -किन राशियों को मिलेगा लाभ….

ज्योतिष गणना के अनुसार, जब किसी ग्रह का राशि परिवर्तन होता है तो उसका असर हर राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है। ऐसे ही दिसंबर माह की शुरुआत में ही शुक्र राशि परिवर्तन कर रहे हैं। शुक्र देव गुरु बृहस्पति की राशि धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि शुक्र के गोचर से किन राशियों को मिलेगा लाभ।

शुक्र के गोचर से इन राशियों को मिलेगा लाभ……

मेष राशि

इस राशि में शुक्र भाग्य भाव में गोचर कर रहे हैं। शुक्र इस राशि में सातवें भाव के स्वामी है। इस भाव को धन का भाव माना जाता है। ऐसे में शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होने वाला है। वैवाहिक जीवन में खुशियां ही खुशियां आएगी। धार्मिक कार्यक्रमों में रुचि बढ़ेगी। इसके साथ ही नौकरी और बिजनेस में भी लाभ मिलेगा।

सिंह राशि

इस राशि में शुक्र पंचम भाव में गोचर करने वाले हैं इस भाव को प्रेम का भाव माना जाता है। ऐसे में शुक्र का गोचर वैवाहिक जीवन में खुशियां ही खुशियां लाएगी। इस राशि में शुक्र तीसरे और दसवें भाव के स्वामी है। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी सफलता मिलेगा। इसके साथ ही नौकरी में पदोन्नति हो सकती है। कार्य स्थल में आपके व्यवहार से हर कोई खुश रहेगा।

वृश्चिक राशि

इस राशि में शुक्र दूसरे भाव में गोचर कर रहे हैं और उनकी दृष्टि अष्टम भाव में पड़ रही है। ऐसे में इस राशि के जातकों को सुख-समृद्धि और धन लाभ मिलेगा। विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। नौकरी में भी लाभ मिलेगा। इसके साथ ही बिजनेस में निवेश करना लाभकारी साबित हो सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के चौथे और भाग्य भाव के स्वामी शुक्र इस राशि में लग्न भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों का रुका हुआ काम फिर से शुरू हो जाएगा। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। इसके साथ ही आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। लंबे समय से जो काम अधूरा पड़ा हुआ है उसमें अब सफलता हासिल होगी। वैवाहिक जीवन में भी खुशियां आएंगी। संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है।