सावन में सोमवार के साथ ही मंगलवार का भी बड़ा है महत्व, मंगलवार को यह उपाय करने से आर्थिक स्थिति होगी मजबूत…….

सावन मास 14 जुलाई से शुरु हो चुका है। सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित होता है। इस बार सावन का महीना 12 अगस्त को समाप्त हो जाएगा। सावन में सोमवार के साथ-साथ मंगलवार का भी बहुत महत्व होता है।

सावन में मंगलवार का क्या है महत्व……

सावन में मंगलवार के दिन मंगला गौरी का व्रत रखा जाता है। यह व्रत माता -पार्वती को समर्पित माना जाता है। वहीं मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना करने से सभी संकटों से मुक्ति मिलने के साथ-साथ सभी मनोकामनाएं भी पूरी होती है। ऐसे में अब सावन के पहले मंगलवार पर भगवान शिव के साथ हनुमान जी का आशीर्वाद पाने के लिए शुभ संयोग बन रहे हैं।

क्यों करना चाहिए मंगलवार को हनुमान जी की पूजा…..

मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से मंगल ग्रह मजबूत होता है ऐसी मान्यता है। कहा जाता है कि हनुमान जी की पूजा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और उन्नति बनी रहती है।

सावन के मंगलवार के दिन करें ये काम

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए सावन में पड़ने वाले मंगलवार के रोज उन्हें चोला चढ़ाएं। राम के प्रिय भक्त को चोला चढ़ाने के लिए चमेली के तेल का प्रयोग करें। इसके साथ ही चमेली के तेल से एक दीपक जलाकर हनुमानजी के सामने रख दें । घर में खुशियां और सुख समृद्धि पाना चाहते हैं तो हनुमान जी की पूजा करते समय साबुत पान का पत्ता लेकर उस पर थोड़ा सा गुड़ और चना रखकर भोग लगाएं।
बजरंगबली की पूजा के दौरान उन्हें गुलाब के फूल चढ़ाएं, इससे वो प्रसन्न होते हैं और साथ ही धन-संपदा का आशीर्वाद भी देते हैं।

मंगलवार के दिन इस मंत्र का करें जाप

बजरंगबली को गुलाब का फूल अर्पित करने के बाद आसन बिछाकर बैठ जाएं और फिर तुलसी की माला से इस मंत्र का जप करें

राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे ।

सहस्त्र नाम तत्तुन्यं राम नाम वरानने ।।

इस मंत्र का कम से कम 5 माला का जप जरूर करें।

Note: दी गई जानकारी कई जगहों से एकत्रित किए गए तथ्यों पर आधारित है। The Shift India इसके सौ प्रतिशत सत्य होने का दावा नही करता…।