मुंगेर में डेंगू का हुआ विस्फोट, बीते 48 घंटे में डेंगू के मिले 76 मरीज…..

मुंगेर में डेंगू की स्थिति विस्फोटक हो गयी है। अब तक जो इस बीमारी को रोकने के लिए उपाय किये गये हैं वे नाकाफी साबित हो रहे हैं। मुंगेर में गुरुवार को डेंगू के 29 नये मरीज पाये गये। इसके साथ ही डेंगू के कुल मरीजों की संख्या मुंगेर में अब 461 पहुंच गयी है।

बात करे बीते 48 घंटों की तो पिछले 48 घंटे में मुंगेर में 76 पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं। इन 48 घंटों में कुल 93 सैंपल जांच के अनुसार यह 81 प्रतिशत का आंकड़ा है। जीएनएम स्कूल में बने डेंगू स्पेशल वार्ड में बुधवार तक 40 मरीज इलाजरत थे। वहीं अब यहां मरीजों की संख्या भी बढ़ कर 62 हो चुकी है। जो किसी भी स्तर से मुंगेर के लिए अच्छी खबर नहीं है।

मुंगेर में डेंगू किस कदर अपना पैर फैला रहा है, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक ओर जहां मुंगेर में डेंगू का पहला मामला सामने आने के मात्र 49 दिनों में आंकड़ा 461 पहुंच चुका है। वहीं इसमें बीते 48 घंटों में सदर अस्पताल में एलाइजा जांच किये गये कुल 93 सैंपल में 76 पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं। जो कुल सैंपल जांच का 81 प्रतिशत है। इसमें बीते बुधवार को जहां 59 सैंपल जांच में 47 पॉजिटिव मरीज पाये गये थे। वहीं गुरुवार को 34 सैंपल के जांच में 29 पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं।