अहमदाबाद से आगरा के लिए रवाना हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, शाम 5.15 बजे ताजमहल का करेंगे दीदार

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए ऐतिहासिक शहर आगरा पूरी तरह से तैयार है. ट्रंप की यात्रा के मद्देनजर एयरपोर्ट के रास्ते में पड़ने वाले पेड़ों की भी धुलाई की गई है. ट्रंप की यात्रा को देखते हुए सोमवार दोपहर से आम जनता के लिए ताजमहल को बंद कर दिया गया है. क्योंकि शाम को ट्रंप ऐतिहासिक स्मारक का दौरा करेंगे.“

ट्रंप के स्वागत के लिए तैयार ताजनगरी

ट्रंप पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर और अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंच चुके हैं. हवाईअड्डे से ताजमहल तक के 13 किलोमीटर लंबे मार्ग को सजाया गया है. मार्ग में कई स्थानों पर, प्रशासन ने फूलों से जानवरों की कई मूर्तियां बनाई हैं. आगरा की बृज संस्कृति और स्थापत्य विरासत को दशाने वाली चित्रकारी से दीवारों को सजाया गया है, विक्टोरियन शैली के लैंप पोस्ट लगाए गए हैं और ऐतिहासिक ताजमहल के लॉन रंगीन फूलों के साथ सजे हुए हैं क्योंकि ऐतिहासिक शहर अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए तैयार है.

3,000 से अधिक कलाकार आगरा में करेंगे परफॉर्म

प्रशासन के अनुसार, 21 अलग-अलग स्थानों पर 3,000 से अधिक कलाकार अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए आगरा में परफॉर्म करेंगे. हवाईअड्डे पर 250 से अधिक कलाकार उत्तर प्रदेश की संस्कृति पर प्रकाश डालते हुए विशेष प्रस्तुति देंगे जैसे बृज, अवध, भगवान कृष्ण-राधा और अन्य थीम पर डांस करेंगे.