राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा विदेश नीति और आर्थिक मामले में पिछड़ा भारत, इसलिए चीन हुआ आक्रामक

एलएसी पर चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी पर हमलावर हैं. हाल के दिनों में राहुल गांधी केंद्र सरकार पर कई बार हमला कर चुके हैं. राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि देश आर्थिक और विदेश नीति के मामले में कमजोर हुआ है, इसलिए चीन हमारे खिलाफ आक्रामक हुआ है।

मोदी राज में भारत विदेश नीति में हुआ असफल

राहुल गांधी ने एलएसी पर सीमा विवाद को लेकर एक वीडियो ट्वीट किया। इस वीडियो में राहुल ने सीमा विवाद को लेकर अपनी बात रखी। गांधी ने कहा कि यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि चीन ने सीमा विवाद के लिए यही वक्त क्यों चुना। वीडियो में राहुल ने देश की अर्थव्यवस्था, पड़ोसियों के साथ संबंध और विदेश नीति को लेकर खुलकर अपनी बात रखी.

वीडियो संदेश में राहुल ने कहा कि देश कई मुद्दों पर पिछड़ गया है, जिसका नतीजा यह है कि चीन हमें अपनी आंख दिखा रहा है। देश की रक्षा मुख्य रूप से विदेश नीति, अर्थव्यवस्था और लोगों के विश्वास पर टिकी हुई है। लेकिन पिछले छह साल के मोदी राज में भारत इन मामलों में असफल हुआ है।

कांग्रेस की सरकार में सभी देशों से रिश्ते अच्छे थे

वहीं राहुल गांधी ने विदेश नीति को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के समय में भारत के रिश्ते अमेरिका, रूस, यूरोप समेत लगभग हर देश से अच्छे थे, लेकिन वर्तमान समय में हमारे रिश्तों का अर्थ व्यापार तक सीमित हो गया है।