अतिपिछड़ों को लुभाने में जुटी नीतीश सरकार, कर दिया बड़ा ऐलान

जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में सभा को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अतिपिछड़े समुदाय के लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब बिहार में दलितों की तर्ज पर अतिपिछड़ों को भी उद्योग के लिए 5 लाख रूपये का ऋण बिना किसी ब्याज के मिल सकेगा। साथ हीं अतिपिछड़े समाज के उद्यमियों के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था भी होगी।

अतिपिछड़ों को लोन, छात्रवृति और भी बहुत कुछ

सीएम नीतीश ने कहा कि अब 2.5 लाख तक आय वाले अतिपिछड़ा परिवार के बच्चों को भी छात्रवृति मिलेगी। इससे पहले 1.5 लाख आय वाले परिवार के बच्चों को छात्रवृति मिलती थी। इससे अतिपिछड़ा समाज के बच्चों को पढ़ने में सुविधा होगी।
सीएम नीतीश ने कहा कि कर्पूरी जयंती अब बापू सभागार में आयोजित होना चाहिए, बड़ी संख्या में लोग कर्पूरी जयंती में शामिल होते हैं। उन्होंने कहा कि कर्पूरी जी के कार्यो को भुलाया नही जा सकता है।पिछड़े वर्गों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण कर्पूरी जी ने दिया था। सीएम नीतीश ने कहा पंचायत में आरक्षण लागू किया तो काफी विरोध हुआ चुनौती भी दी गई लेकिन कोई सफल नहीं हो सके।

सीएम नीतीश ने कहा कि कोई लोग कुछ कुछ बोलते रहते हैं मीडिया में चलते रहता है।मुझे इन सब चीजों से मतलब नहीं,जिसको जो बोलना है बोलें मैं काम करते रहता हूँ। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार राज्य में विकास करने के लिए प्रतिबद्ध है।