तो इस दिन आ रहा है बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट

बिहार बोर्ड के मैट्रिक और इंटर परीक्षा के रिजल्ट को लेकर बड़ी खबर सामने आयी है। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि समिति ने मार्च और अप्रैल में रिजल्ट प्रकाशित करने का लक्ष्य रखा है।

इस बार बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू होकर 24 फरवरी तक आयोजित की गई थीं। 12वीं की बोर्ड की परीक्षा 3 फरवरी को शुरू होकर 13 फरवरी तक 2 शिफ्ट्स में आयोजित की गईं। सूचना के अनुसार बोर्ड इंटर एग्जाम की आधी से ज्यादा आंसर शीट्स की चेकिंग कर चुका है। इंटर एग्जाम की आंसर शीट्स का मूल्यांकन 9 मार्च तक समाप्त होना था। जबकि मैट्रिक एग्जाम की आंसर शीट्स का मूल्यांकन 12 मार्च से शुरू होना था।

मूल्यांकन की बढ़ा दी गयी है तारीख

बता दें कि बिहार बोर्ड के इंटर मूल्यांकन की तिथि 14 मार्च तक बढ़ा दी गई है। इसकी सूचना सभी मूल्यांकन केंद्रों को बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक ने दी है। बिहार बोर्ड की मानें तो 26 फरवरी से नौ मार्च तक इंटर का मूल्यांकन होना था। अब भी कई मूल्यांकन केंद्रों पर कॉपियों की जांच नहीं हो पाई है। ऐसे में कई केंद्रों से तिथि बढ़ाने का अनुरोध किया गया है। ऐसे में जिन मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन बाकी है, वहां की तिथि 14 मार्च तक बढ़ाई गई है।