किसानों का आंदोलन 40वें दिन भी जारी, सरकार और किसानों की बीच सातवें दौर की वार्ता आज, विपक्ष ने मोदी सरकार पर बोला चौतरफा हमला

कृषि कानून के विरोध में किसानों के आंदोलन 40वें दिन भी जारी है। बीते 40 दिनों से किसान कृषि कानूनों को रद्द कराने के लिए ठंड, बारिश, कोहरे और शीतलहर का प्रकोप झेल कर भी डटे हुए हैं। आज सरकार और अन्नदाताओं के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है.  वहीं राजस्थान से दिल्ली की ओर आ रहे किसानों पर देर रात हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछारें भी कीं।

किसानों के आंदोलन समाप्त करने की कोशिश जारी

सरकार और किसान संगठनों के साथ सातवें दौर की वार्ता से पहले कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रविवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर गतिरोध समाप्त कराने की रणनीति पर चर्चा की। इस दौरान तोमर ने संकट पर बीच का रास्ता निकालने के लिए सभी संभव विकल्पों पर चर्चा की। पर्दे के पीछे राजनाथ इस मुद्दे को निपटाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं।

विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार पर बोला चौतरफा हमला

इस बीच विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार पर चौतरफा हमला बोला है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव  ने कविताएं पोस्ट कर केंद्र पर निशाना साधा है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार को अहंकारी बताया है.

सरकार की क्रूरता के दृश्यों में अब कुछ और देखने को शेष नहीं

सरकार के रवैये पर राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर सवाला उठाया है। उन्होंने लिखा, सर्दी की भीषण बारिश में टेंट की टपकती छत के नीचे जो बैठे हैं, सिकुड़-ठिठुर कर वो निडर किसान अपने ही हैं, गैर नहीं। सरकार की क्रूरता के दृश्यों में अब कुछ और देखने को शेष नहीं