आतंकी यूसुफ ने किया बड़ा खुलासा, दिल्ली के बाद UP के कई इलाकों को दहलाने की थी साजिश

दिल्ली से गिरफ्तार आतंकी यूसुफ ने बड़ा खुलासा किया है। अबू यूसुफ को दिल्ली में तबाही फैलाने के बाद दिल्ली व यूपी में अलग-अलग फिदायीन हमले करने थे। इसके लिए दिल्ली में अबू यूसुफ और यूपी में एक अन्य फिदायीन आतंकी को जिम्मेदारी दी गई थी। हालांकि दूसरा आतंकी कौन है, अभी उसके बारे में पता नहीं चल पाया है।

अयोध्या में हो सकता था हमला

आत्मघाती हमले में काम आने वाली जैकेट तैयार करने के लिए अबू यूसुफ को कहा गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अबू यूसुफ से पूछताछ के बाद यह खुलासा किया है। यूपी में फिदायीन हमला कहां होना था इसको लेकर अबू यूसुफ ने कुछ नहीं बताया है, लेकिन शुरुआती जांच के बाद पुलिस अधिकारी मान रहे हैं कि वह जगह अयोध्या हो सकती है।

किसने कहा था आत्मघाती जैकेट बनाने को ?

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि अफगानिस्तान में बैठे पाकिस्तान निवासी भारत के आमिर (हैंडलर) ने अबू यूसुफ को फिदायीन हमले के लिए दो जैकेट तैयार करने के लिए कहा था। अबू का कहना है कि उसे दूसरे साथी के बारे में कुछ नहीं बताया गया था।
दूसरी तरफ यूपी एटीएस द्वारा जून में पकड़े गए आतंकी एनामुल से अबू यूसुफ का कोई संपर्क सामने नहीं आया है। अबू का कहना है कि वह एनामुल को नहीं जानता। अबू अपने हैंडलर से टेलीग्राम पर कॉलिंग करता था। इसके साथ ही वह भारत में मौजूद आईएस आतंकियों व हैंडलर से चैटिंग भी करता था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अबू से पूछताछ कर दूसरे फिदायीन आतंकी के बारे में पता करने का प्रयास कर रही है।