उत्तराखंड बीजेपी में सियासी घमासान, CM बदलने की तैयारी में BJP, जानिए किन नामों पर दिल्ली में हुई चर्चा…

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले सीएम त्रिवेंद्र रावत के खिलाफ बीजेपी में बगावत तेज हो गई है. त्रिवेंद्र रावत को लेकर बीजेपी के नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है. इसी बीच सीएम त्रिवेंद्र रावत को बीजेपी आलाकमान ने तलब किया है. उत्तराखंड में सीएम बदलने की तैयारी तेज हो गई है.

नए चेहरे पर लग सकती है मुहर

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव सेे पहले बीजेपी पार्टी में चल रहे गतिरोध को जल्द खत्म करना चाह रही है. बीजेपी सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को बदलकर उनकी जगह किसी नए चेहरे को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला कर सकती है. सीएम की रेस में कई बीजेपी दिग्गज नेताओं के नाम चल रहे हैं. त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह पार्टी धन सिंह रावत या सतपाल महाराज के नाम पर नए सीएम के तौर पर विधायको के बीच सहमति बनाने की कोशिश की जा रही है.

पर्यवेक्षक हाईकमान को सौंप सकते हैं रिपोर्ट

सीएम त्रिवेंद्र सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद बीजेपी आलाकमान ने शनिवार को दो केंद्रीय नेताओं को पर्यवेक्षक बनाकर देहरादून भेजा था. डॉ रमन सिंह और उत्तराखंड के प्रभारी महासचिव दुष्यंत गौतम ने कोर कमेटी के सदस्यों की राय ली. साथ ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के साथ भी लंबी चर्चा की और दिल्ली लौट आए और अब पर्यवेक्षक पार्टी हाई कमान को अपनी रिपोर्ट सौंप सकते हैं.