दुखद। उत्तर प्रदेश के 7 छात्रो कि हिमाचल प्रदेश में हुई मौत……..

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार में एक टेंपो ट्रैवलर के खाई में गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। हादसा बीती रात करीब 8.30 बजे का है, जहां एक ट्रैवलर घियागी में 500 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस दुर्घटना में कुल सात छात्रों की मौत की खबर है, जबकि 10 पर्यटक बूरी तरह से जख्मी भी हुए हैं। सभी मृतक छात्र यूपी के वाराणसी के रहने वाले हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, IIT वाराणसी के छात्र समेत कुल 17 पर्यटक दिल्ली के मजनूं टिल्ला से टेंपो ट्रैवलर बुक करके कुल्लू घूमने आए थे। घटना उस वक्त की है, जब सभी छात्र जलोड़ी जोत से वापस बंजार की ओर आ रहे थे। इस दौरान घियागी मोड़ के पास अचानक ब्रेक न लगने के कारण गाड़ी 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसा इतना भीषण था कि, गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। पर्यटकों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया।
हादसे में चार छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन छात्रों ने बंजारा अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके बाद अन्य घायलों को आनन-फानन में कुल्लू अस्पताल में रेफर किया गया, जहां उनका उपचार जारी है। हादसे की जानकारी मिलते ही बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी भी अस्पताल पहुंचे, और घायलों का हालचाल जाना।

क्या कहते हैं कुल्लू के एसपी
कुल्लू के एसपी गुरदेव सिंह ने बताया कि, कुल्लू में बंजार घाटी के घियागी इलाके में एनएच-305 पर कल रात 8:30 बजे एक पर्यटक वाहन के चट्टान से गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। 5 घायलों को जोनल अस्पताल, कुल्लू में स्थानांतरित कर दिया गया है और 5 का इलाज बंजार में एक अस्पताल में चल रहा है।

सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर जताया दुख
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे की सूचना मिलते ही मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग को खुला रखने के आदेश दिए हैं। साथ ही सीएम ने ट्वीट कर सात लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘जिला कुल्लू में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में 7 लोगों की मृत्यु वाली खबर सुनकर बहुत दुःखी हूं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति व शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें। घायलों को स्वास्थ्य लाभ शीघ्र प्राप्त हो, ईश्वर से ऐसी प्रार्थना करता हूं।’