पांच राज्यों में भगवा लहराने को लेकर दिल्ली में बीजेपी का महामंथन, मोदी और शाह देंगे जीत का मंत्र

पश्चिम बंगाल, असम समेत पांच राज्यों में मई से पहले विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस महीने के अंत तक चुनाव के तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. चुनाव में जीत की बिसात बिछाने के लिए दिल्ली में बीजेपी का महामंथन हो रहा है. इन सभी राज्यों में बीजेपी की जीत का पचरम लहराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ रायशुमारी कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने किया कार्यक्रम का उद्घाटन

पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा, भाजपा के प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और अन्य लोग भाग लेंगे. बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्वेंशन सेंटर पहुंच चुके हैं. उनके साथ जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह भी कार्यक्रम स्थल में पहुंच गये हैं. पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन कर दिया है. यह बैठक शाम 5 बजे तक दिल्‍ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में चलेगी जिसकी अध्यक्षता जेपी नड्डा कर रहे हैं.

नड्डा ने पार्टी की संगठनात्मक बैठकें की

इसके पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की संगठनात्मक बैठकें की है. बैठक में जेपी नड्डा के साथ महासचिवों और राज्यों के संगठन महामंत्री शामिल हुए. सूत्रों के अनुसार, शनिवार को हुई अहम बैठकों में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के एजेंडे, राज्य की इकाइयों द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों और चुनावी राज्यों की तैयारियों को लेकर मंथन किया गया, साथ ही बैठक के एजेंडे पर विचार-विमर्श किया है.

यहीं नहीं देश में कृषि कानूनों के विरोध के बीच पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. बैठक का आयोजन नयी दिल्ली नगर निगम एनडीएमसी के कन्वेशन सेंटर में किया जा रहा है.

किसानों के आंदोलन को लेकर भी चर्चा

बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाड, केरल और पुडुचेरी में होने वाले विधान सभा चुनाव के रणनीति पर चर्चा हो सकती है. इसके अलावा बैठक में नए कृषि कानूनों के खिलाफ करीब तीन महीने से चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर भी चर्चा हो सकती है.