कोरोना वायरस से देश में पहले डॉक्टर की इंदौर में मौत, MP में 400 के पार पहुंचा मरीजों की संख्या

कोराना वायरस से देश में पहले डॉक्‍टर की मौत हो गई है. इंदौर निवासी डॉक्‍टर शत्रुघ्‍न पंजवानी का COVID-19 के चलते निधन हो गया। डॉक्‍टर पंजवानी ने गुरुवार सुबह चार बजे अंतिम सांस ली. बताया जाता है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे, ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि वह किसी कोविड-19 पॉजिटिव के संपर्क में आए होंगे. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही डॉक्‍टर पंजवानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वह प्राइवेट प्रैक्टिशनर थे.

इंदौर में 213 पॉजिटिव मामले सामने आए

डॉ शत्रुधन पंजवानी का ईलाज सीएचएल में चल रहा था और फिर उन्हें अरविंदों में शिफ्ट किया था, लेकिन आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई. डॉ. पंचवानी इंदौर के रुपराम नगर में रहते थे.प्रदेश में बुधवार तक 404 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं और इनमें से 30 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं केवल इंदौर में ही 213 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से 21 की मौत हो चुकी है.

MP CM ने दिए सख्त निर्देश

सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि यदि कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमण को छुपाता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए. साथ ही दंडात्मक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही भोपाल, इंदौर और उज्जैन के हॉटस्पॉट इलाकों को पूरी तरह से सील करने को भी कहा गया है.