PMCH और IGIMS में हजारों की संख्या में उमड़े मरीज, न कोरोना का डर, न सोशल डिस्टेंसिंग

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राजधानी पटना के पीएमसीएच और आईजीआईएमएस में हजारों की संख्या में मरीज उमड़े। उन्होंने इलाज के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया। इससे पहले हॉस्पिटल में रोज एक हजार के करीब मरीज आते थे. लेकिन सोमवार को अधिक मरीज पहुंचे। लेकिन आपको बता दें कि इस दौरान उन्हें न तो कोरोना का कोई डर था, और न हीं सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल।

80-120 मरीज हर ओपीडी में देखने का प्रावधान

मरीजों की हॉस्पिटल में भीड़ बढ़ने लगी है. आईजीआईएमएस हॉस्पिटल के हर ओपीडी में 80-120 मरीज देखने का प्रावधान किया गया है. हॉस्पिटल में कई बीमारी का इलाज कराने के लिए मरीजों आ रहे है. लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा जा रहा है. रजिस्ट्रेशन को लेकर अधिक भीड़ लग रही है. कोरोना संकट से पहले यहां पर 3 हजार से 4 हजार मरीज आते थे. लेकिन कोरोना में मरीजों की संख्या बहुत ही कम हो गई थी.

पीएमसीएच में पहुंचे 1200 मरीज

पटना के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल पीएमसीएच में भी मरीजों की भीड़ हुई. सोमवार को यहां पर 1200 मरीजों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बता दें कि कोरोना संकट के दौरान से इमरजेंसी छोड़ बाकी मरीज बाहर नहीं निकल रहे थे. लेकिन अब बड़े और छोटे बिमारियों का इलाज कराने के लिए मरीज हॉस्पिटल जा रहे है. जिसके कारण जमकर भीड़ हो रही है.