AIIMS डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कोरोना संक्रमण के फैलाव पर जताई चिंता, कहा वायरस का पीक पर आना अभी बाकी, कम्युनिटी ट्रांसफर का भी खतरा

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कोरोना संक्रमण के फैलाव पर चिंता जताई है. डॉक्टर गुलेरिया का दावा है कि कोरोना वायरस का पीक पर आना अभी बाकी है. अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग समय पर कोरोना वायरस के मामले बढ़ सकते हैं.

कुछ शहरों में लोकल ट्रांसमिशन के चांसेज

कम्युनिटी ट्रांसफर पर एम्स के डायरेक्टर ने कहा कि दिल्ली-मुंबई में कुछ इलाके हॉटस्पॉट हैं. उन्हीं इलाकों में हम कह सकते हैं कि लोकल ट्रांसमिशन हो रहा है. पूरे देश में ऐसी स्थिति नजर नहीं आ रही है. देश के 10 से 12 ऐसे शहर हैं, जहां पर लोकल ट्रांसमिशन के चांसेज हैं और 70 से 80 फीसदी केस वहीं से आ रहे हैं.

गरीबों की मदद के लिए लॉकडाउन को खोलना जायज

कोरोना वायरस से चलते देशव्यापी लॉकडाउन अब धीरे-धीरे अनलॉक की ओर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से कहीं न कहीं फायदा हुआ है लेकिन केस एकदम से कम भी नहीं हुए हैं. ऐसे में गरीबों की मदद के लिए लॉकडाउन को खोलना भी कहीं न कहीं जायज है.

सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना जरूरी

डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि लॉकडाउन खुल रहा है तो हर व्यक्ति की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. ऐसे में लोगों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना जरूरी होगा.