झारखंड के चाईबासा में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, PLFI के 3 उग्रवादी ढेर, एक घायल

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला में गुरुवार को पुलिस और पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के उग्रवादियों में भीषण मुठभेड़ हो गई, जिसमें चाईबासा पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के तीन उग्रवादियों को मार गिराया. भीषण मुठभेड़ में पीएलएफआइ के एक उग्रवादी के घायल होने की भी सूचना है. पुलिस और उग्रवादियों के बीच नक्सल प्रभावित टेबो थाना क्षेत्र के मनमाडु बेड़ा के पहाड़ी जंगल में भीषण मुठभेड़ हुई.

पुलिस ने एक उग्रवादी को गिरफ्तार भी किया

खबर यह भी आ रही है कि पुलिस ने एक उग्रवादी को गिरफ्तार भी किया है. बताया जाता है कि पुलिस की पीएलएफआइ के एरिया कमांडर चंपा दस्ता के साथ भिड़ंत हुई थी.चाईबासा पुलिस को सूचना मिल रही थी कि टेबो थाना क्षेत्र के मनमाडु बेड़ा के पहाड़ी जंगलों में पीएलएफआइ संगठन के उग्रवादियों का आना-जाना लगा है. सूचना थी कि ये लोग किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. इसी सूचना के आधार पर चाईबासा की पुलिस ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के साथ मिलकर गश्ती तेज कर दी

सभी के शव पुलिस ने किया बरामद

सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगलों में भाग गये. इसके बाद चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने जंगल में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया. इसी दौरान उन्हें 3 उग्रवादियों के शव मिले. पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा ने बताया की टेबो थाना क्षेत्र के मनमाडु बेड़ा की पहाड़ी पर स्थित जंगल पर गुरुवार सुबह 5 बजे यह मुठभेड़ हुई.उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में तीन उग्रवादी मारे गये. उन सभी के शव पुलिस ने बरामद कर लिये हैं. फिलहाल जंगल में सर्च ऑपरेशन चल रहा है. एसपी ने कहा कि पश्चिमी सिंहभूम से तमाम नक्सली संगठनों के सफाये के लिए जिला पुलिस केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ मिलकर अभियान चला रही है.