बिहार पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने जारी किया हाई अलर्ट, नेपाल के रास्ते देश में घुसे जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी

भारत के साथ सीमा को लेकर चीन के साथ ही नेपाल से भी विवाद चल रहा है. इसी बीच सुरक्षा एजेंसियों को यह भी इनपुट मिली है कि नेपाल के रास्ते बिहार में जैश-ए-मोहम्मद के 6 से अधिक आतंकियों के देश में दाखिल होने की सूचना मिली है. पुलिस मुख्यालय के अनुसार स्पेशल ब्रांच के एसपी ने मुजफ़्फ़रपुर सहित उत्तर बिहार के लगभग सभी जिलों को एक अलर्ट जारी किया है. अलर्ट में खास तौर पर कहा गया है कि नेपाल के रास्ते बिहार में जैश-ए-मोहम्मद के 6 से अधिक आतंकी दाखिल हुए हैं और वे सभी पाकिस्तानी सेना से प्रशिक्षित हैं. इसकी इनपुट मिलने के बाद ही स्पेशल ब्रांच के एसपी ने उत्तर बिहार के तमाम एसपी को अलर्ट रहने के कई दिशा-निर्देश भी जारी किये हैं. इनपुट में यह भी कहा गया है कि बिहार विधानसभा के चुनाव कुछ महीनों में होने वाले है और आतंकियों के निशाने पर बिहार समेत देश के कई राजनेता और प्रमुख सावर्जनिक स्थल हैं.

नेपाल से सटे बॉर्डर इलाकों पर सुरक्षा बढ़ी

इसी साल कुछ महीने पहले भी एसएसबी ने अलर्ट जारी किया था कि नेपाल के रास्ते बिहार में 150 से अधिक वैसे लोगों के बिहार में दाखिल होने की सूचना मिली है जो बिहार में आकर लोगों को कोरोना संक्रमित कर सकते हैं. सूचना को देखते हुए बिहार पुलिस ने नेपाल से सटे तमाम बॉर्डर इलाकों पर सुरक्षा बढ़ा दी थी. सीसीटीवी से निगरानी की जाने लगी थी. यहां तक कि सीमावर्ती इलाकों में एटीएस को तैनात कर दिया गया था.

आतंकियों का सॉफ्ट टारगेट रहा है बिहार

आतंकी संगठन का हमेशा से ही बिहार सॉफ्ट टारगेट बना हुआ है और वो लगातार इस कोशिश में लगे रहते है कि अपने मंसूबे में कामयाब हो जाएं. बहरहाल अब यहां यह देखना बेहद अहम होगा कि इस बार जो जो अलर्ट स्पेशल ब्रांच के द्वारा जारी किया गया है. हालांकि बिहार के विभिन्न जिलों के कई खुंखार आतंकी पकड़े जा चुके है