कल दोपहर 2 बजे अमित शाह से मिलने जाएंगी शाहीन बाग की महिलाएं, पैदल मार्च कर पहुंचेंगे गृहमंत्री के आवास

 

नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के खिलाफ पिछले 60 दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं को प्रदर्शन चल रहा है. लेकिन कोई भी राजनीतिक पार्टियां इसे खत्म कराने के लिए आगे नहीं आ रही है. जिसके कारण यह प्रदर्शन दिल्ली के साथ ही कई राज्यों में शाहीन बाग के नाम से प्रदर्शन किए जा रहे हैं. अब प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर समास्या का समाधान निकालने की मांग करेगी.

कल दोपहर 2 बजे अमित शाह के आवास पहुंचेंगे प्रदर्शनकारी

शाहीन बाग़ में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कल वो पैदल मार्च निकाल कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर जाएंगे. इसके लिए कल दोपहर 2 बजे अमित शाह से मिलने जाएंगी शाहीन बाग की महिलाएं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यह पैदल मार्च जसोला मथुरा रोड होते हुए गृह मंत्रालय तक जाएगा. इसके लिए अभी पुलिस से अनुमति नहीं ली गए. लोगों का कहना ये सरकार की ज़िम्मेदारी है जब उन्होंने बुलाया है तो वो सुरक्षा के इंतेज़ाम करें.

अभी तक मुलाकात के लिए नहीं ली गई अनुमति

शाहीन बाग में बीच सड़क पर चल रहे प्रदर्शन के दौरान शनिवार सुबह करीब 11 बजे आसिफ तूफानी नामक एक प्रदर्शनकारी ने एलान किया कि “हम अमित शाह से मुलाकात करने को तैयार हैं और हम महिलाओं को लेकर अमित शाह के यहां मुलाकात करने जाएंगे.“ सीएए के खिलाफ देशभर में हो रहे प्रदर्शनों की पहचान बन चुके शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाएं रविवार (16 फरवरी) को गृहमंत्री अमित शाह से मिलने जाएंगी. हालांकि अभी तक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए अनुमति नहीं ली गई है.

प्रदर्शनकारियों का एक गुट मिलने के पक्ष में नहीं

हालांकि शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी महिलाओं का एक धड़ा अमित शाह से मिलने के पक्ष में नहीं है. उनका कहना है कि अमित शाह को यहां आकर उनसे मिलना चाहिए. बताया जा रहा है कि रविवार को 2 बजे अमित शाह से मुलाकात होगी। आज यह तय कर लिया जाएगा कि कौन-कौन इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल होगा।