गांधी जयंती पर सोनिया गांधी ने चंपारण से की चुनावी शंखनाद, कहा- देश में भय का माहौल बना रही है मोदी सरकार

महात्मा गांधी की 151वीं जयंती पर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी चंपारण से बिहार विधानसभा चुनाव की शंखनाद की. बिहार का चंपारण को राजनीति की संपूर्ण पाठशाला माना जाता है. सोनिया गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माघ्यम से गांधी चेतना रैली कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा का उद्घाटन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रगान गाया और महात्मा गांधी के विचारों को आत्मसात करने का संकल्प लिया.

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया

गांधी चेतना रैली के दौरान प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया. इसमें महात्मा गांधी के भजन ‘वैष्णव जन’ की गूंज रही. कलाकारों और पार्टी के कार्यकताओं ने बापू के भजन को गाकर उनको स्मरण किया. वर्चुअल रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया. कहा कि यूपीए सरकार ने सूचना का अधिकार लागू किया. आज की सरकार में सूचनाएं नहीं मिलती है. दूसरे कानूनों की हालत भी खराब हो चुकी है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ग्रामीण क्षेत्रों की बेरोजगारी को दूर करने के लिए मनरेगा योजना लागू की. लेकिन, उसका विरोध किया गया. आज कोरोना महामारी के दौरान मनरेगा योजना से लाखों लोगों को रोजगार मिला है.