कर्नाटक में लोकायुक्त ने 13 सरकारी अधिकारियों के कई ठिकानों पर मारा छापा, करोड़ों की संपत्ति जब्त

लोकायुक्त ने पूरे कर्नाटक में 13 सरकारी अधिकारियों से जुड़े 60 से अधिक ठिकानों पर बुधवार को छापा मारा। अधिकारियों ने बताया कि छापों में 35.83 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति मिली।

बंगलूरू सिटी, उडुपी, कारवार, मांड्या, मैसूरू, कोडागु, धारवाड़, बीदर, कोलार, विजयपुरा, चिक्काबल्लापुरा और बेलगावी के लोकायुक्त पुलिस स्टेशनों में 13 सरकारी अधिकारियों के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति के 13 मामलों में राज्यभर में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया। लोकायुक्त ने 60 से अधिक ठिकानों पर संबंधित आरोपी सरकारी अधिकारियों के आवासों, कार्यालयों और रिश्तेदारों के आवासों पर तलाशी ली। छापे की कार्रवाई में 13 पुलिस अधीक्षक (एसपी), 12 पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) और 25 पुलिस निरीक्षक समेत करीब 130 लोकायुक्त अधिकारी शामिल थे।

लोकायुक्त की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इन अधिकारियों ने 35.83 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जमा की थी। जिन 13 अधिकारियों के ठिकानों पर छापा मारा गया, उनमें से यह पाया गया कि रंगनाथ एसपी, मुख्य अभियंता, बीबीएमपी, येलहंका जोन, बयातारायणपुरा, बंगलूरू के पास 5.28 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति थी जबकि रूपा एम डीसी, एक्साइज, उडुपी जिला के पास 2.26 करोड़, शिवकुमारस्वामी, एक्जीक्यूटिव इंजीनियर, करंजा प्रोजेक्ट बाल्क, बीदर जिला के पास 2.78 करोड़ की संपत्ति मिली। इसी तरह से रामनगर जिले में मगदी योजना प्राधिकरण के नगर नियोजन के सहायक निदेशक नागराजप्पा के पास से 11.13 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई। इसमें एक साइट, छह घर, 10.37 करोड़ रुपये मूल्य की 13 एकड़ जमीन, 11.50 लाख रुपये नकद, 25 लाख रुपये के गहने, 40 लाख रुपये के वाहन शामिल थे।