बाबरी विध्वंस मामले में 28 साल बाद आज आयेगा फैसला, आडवाणी-जोशी सहित 32 हैं आरोपी

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में 28 साल बाद आज फैसला आने वाला है। सीबीआई की विशेष अदालत 6 दिसंबर, 1992 को बाबरी मस्जिद ढहाये जाने के मामले पर फैसला बुधवार को सुनायेगी। इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी सहित 32 आरोपी हैं।

मामले में कुल 49 आरोपी थे

आपको बताते चलें कि इस मामले में कुल 49 आरोपी थे। इसमें से 17 आरोपियों की मौत हो चुकी है। विशेष सीबीआई अदालत के न्यायाधीश एसके यादव ने 16 सितंबर को सभी 32 आरोपियों को फैसले के दिन अदालत में मौजूद रहने को कहा था। अदालत तय करेगी अयोध्या में विवादित ढांचा साजिशन गिराया गया था या कारसेवकों के गुस्से में ढांचा तोड़ा गया। ऐसे हाई प्रोफाइल मामले में फैसले के मद्देनजर अयोध्या और लखनऊ में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा चुके हैं।

कोर्ट में तैनात हैं 2 हजार पुलिसकर्मी

काफी संवेदनशील फैसले आने हैं, लिहाजा जिस कोर्ट मेंं फैसला सुनाया जाना है सिर्फ वहां ही 2 हजार करीब पुलिसवाले तैनात हैं। इसमें से कई सादी वर्दी में हैं। इसके साथ-साथ 25 संवेदनशील जिलों में रैपिड एक्शन फोर्स (आरपीएफ) तैनात की गई है। इसके साथ हीं पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी संवेदनशील जिलों में सुरक्षा प्रबंध और मजूबत करने के लिए अतिरिक्त रूप से 70 कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है।