सुशील मोदी ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए किया नामांकन, सीएम, डिप्टी सीएम समेत कई नेता रहे मौजूद

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए उप चुनाव होने वाला है. इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी सुशील कुमार मोदी ने आज नामांकन किया. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी समेत कई एनडीए के नेता मौजूद रहे

 

सीएम समेत कई नेता रहे मौजूद

पटना आयुक्त कार्यालय में सुशील कुमार मोदी ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए अपना पर्चा दाखिल किया. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ. संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी समेत कई मंत्री मौजूद रहे.

‘ये चारों सदन के सदस्य होने जा रहे हैं’

नामांकन के पश्चात पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज हम सब श्री सुशील कुमार मोदी जी को बधाई देने के लिए आए हैं। इन्होंने बिहार की काफी सेवा की है। ये पहले से ही लोकसभा, विधानसभा, विधानपरिषद् के सदस्य रह चुके हैं और अब राज्यसभा के भी सदस्य बनने जा रहे हैं। ये चारों सदन के सदस्य होने जा रहे हैं। ऐसा सौभाग्य बहुत कम लोगों को मिलता है। इसलिए इन्हें विशेष तौर पर बधाई है। मुझे पूरा भरोसा है कि पार्टी नेतृत्व के मार्गदर्शन में ये देश की और सेवा करेंगे। इन्हें आगे और काम करने का मौका मिलेगा। मुझे खुशी है कि हमलोगों ने साथ काम किया है लेकिन हर एक पार्टी का अपना निर्णय होता है। ये अब राज्यसभा के लिये निर्वाचित होने वाले है इन्हें सभी लोग बधाई देने के लिए आए हैं। केंद्र सरकार के सहयोग का लाभ बिहार को मिल रहा है और आगे भी मिलता रहेगा।

सुशील मोदी का राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना जाना तय

एनडीए प्रत्याशी सुशील कुमार मोदी का राज्यसभा सीट के लिए निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है. क्योंकि एनडीए की सहयोगी रही एलजेपी ने अपना उम्मीदवार उतारने से मना कर दिया था. महागठबंधन की ओर से इस सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई. राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन भरने का अंतिम दिन 3 दिसंबर है। 14 दिसंबर को राज्यसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी। हालांकि, महागठबंधन की ओर से अब तक किसी भी उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आया है। एनडीए उम्मीदवार सुशील कुमार मोदी के खिलाफ महागठबंधन प्रत्याशी नहीं तय कर पा रहा है।