UP में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कांग्रेस नेता को पड़ा महंगा, प्रशासन ने भेजा 1 करोड़ का नोटिस

 

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहा है. वहीं योगी सरकार ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को सख्त हिदायत दे रखी है. यूपी में सीएए के खिलाफ लखनउ समेत कई शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं. मुरादाबाद में भी सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे है. इस प्रदर्शन में शामिल होने पर धारा-144 का उल्लंघन करने के आरोप में मुरादाबाद जिला प्रशासन ने शायर व कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को नोटिस भेजा है. नोटिस में 1 करोड़ 4 लाख और 8000 रुपए के जुर्माने की बात कही गई है. प्रशासन ने मुरादाबाद ईदगाह में चल रहे प्रदर्शन पर 13 लाख 42 हजार प्रति दिन के हिसाब से जुर्माने का नोटिस भेजा है.

सामाजिक सौहार्द का खतरा

बता दें कि मुरादाबाद में 29 जनवरी से प्रदर्शन चल रहा है. नोटिस में सामाजिक सौहार्द को खतरा बताया गया है. अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ने अब तक 144 लोगों को इस तरह का नोटिस जारी किया है. इसमें सबसे ज्यादा राशि इमरान प्रतापगढ़ी की है.

धारा 144 का उल्लंघन

नोटिस में कहा गया है कि आपके द्वारा सीएए के विरोध में मुरादाबाद शहर में धारा 144 लागू होने बाद भी ईदगाह पर समुदाय विशेष के लोगों को आह्वान कर उनको भड़का कर एकत्रित किया जा रहा है. 144 का उल्लंघन कर अपने सहयोगियों, साथियों व महिलाओं के साथ बड़ी संख्या में एकत्र होकर विभिन्न समुदायों के बीच असौहार्द, शत्रुता, घृणा और वैमनस्य की भावना फैलाई जा रही है. इसके कारण जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों की तैनाती करनी पड़ रही है. पुलिसबल की प्रतिदिन का व्यय 13 लाख 42 हजार 500 रुपए हो रहा है. अब तक 1 करोड़ 4 लाख 8 हजार 693 रुपए का राजकीय कोष का खर्च हो चुका है, जिसकी वसूली आपसे की जा सकती है.