नीतीश कुमार ने वर्चुअल रैली से की जेडीयू के चुनावी अभियान की शुरुआत, 11 विधानसभा के लोगों से सीधे संवाद

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए जेडीयू ने कमर कस ली है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्चुअल रैली से चुनावी अभियान की शुरूआत की. पार्टी के प्रदेश कार्यालय से इसकी शुरूआत करते हुए नीतीश कुमार ने सबसे पहले अपने सहयोगी मंत्री विनोद कुमार सिंह के असामयिक निधन पर शोक प्रकट किया. नीतीश कुमार पहले चरण में छह जिलों के 11 विधानसभा क्षेत्र के लोगों से सीधा संवाद कर रहे हैं. पहले चरण में चुनाव हैं. इनमें सुल्तानगंज, अमरपुर, धोरैया, बेलहर, तारापुर, जमालपुर, शेखपुरा, बरबीघा, नवादा एवं गोविंदपुर विधानसभा क्षेत्र है.

वर्चअल रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने कहा कि चुनाव की तैयारी सबका दायित्व है और हर तबका और हर क्षेत्र में विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लाखों मजदूर बिहार आए और कोरोना से बचाव के लिए कई कदम उठाए गए. इस दौरान 24 लाख लोगों को आर्थिक मदद पहुंचाई गई.

हमारे लिए तो सेवा ही धर्म

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू सहित पूरे परिवार निशाना साधते हुए आगे कहा कि प्रदेश में दलितों की हत्या होने पर हमारी सरकार ने नौकरी देने का प्रावधान किया है. हमने नियम बनाकर दलितों के हित के लिए काम किया और इस पर भी इनलोगों ने राजनीति करनी शुरू कर दी. नीतीश कुमार ने कहा कि हम वोट के लिए राजनीति नहीं करते है और न ही वोट की चिंता करते है. हमारे लिए तो सेवा ही धर्म है.

बिहार के विकास के लिए काम किया

नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोगों ने बहुत ही मजबूती के साथ बिहार के विकास के लिए काम किया है. उन्होंने कहा कि दुनियाभर में कोरोना महामारी का प्रभाव दिखा है. हमारी सरकार ने भी इससे बचाव के लिए जरूरी कदम उठाया है. प्रवासी मजदूरों के अपने प्रदेश में लौटने के लिए सरकार ने उनको हरसंभव मदद किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर सचेत रहिए और मास्क का प्रयोग जरूर करें. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में विकास के लिए हम हमेशा से प्रयास करते रहे है. इसके लिए केंद्र सरकार से भी हमें मदद मिलती रही है. जितना हम अकेले कर सकते है, करते रहे है. जहां जरूरत होती है केंद्र सरकार की ओर से सहयोग मिलता रहता है. हम काम करते है और करते रहेंगे. हमारे लिए पूरा बिहार परिवार है.

13 अक्टूबर को दो चरणों में वर्चअल रैली

वहीं, 13 अक्टूबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दो चरणों में वर्चुअल रैली होगी. पहले चरण में 11 जिले के 24 विधानसभा के लोग शामिल किए गए हैैं. इन ग्यारह जिलों में मसौढ़ी, पालीगंज, कुर्था, जहानाबाद, घोसी, संदेश, अगियांव, जगदीशपुर, डुमरांव और राजपुर शामिल है. वर्चुअल रैली का दूसरा चरण शाम चार बजे आरंभ होगा. इसमें चार जिलों के 13 विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है. इनमें चेनारी, सासाराम, करगहर, दिनारा, नोखा, ओबरा, नवीनगर, रफीगंज, शेरघाटी, बेलागंज, अतरी, झाझा और चकाई विधानसभा क्षेत्र शामिल है.