कोरोना से ईरान में 988 लोगों की मौत, 14991 संक्रमित, कोरोना से निपटने के लिए रिहा होंगे 85 हजार कैदी

कोरोना वायरस से चीन के बाद सबसे अधिक प्रभावित ईरान हुआ है. ईरान में अबतक कोरोना से 988 लोगों की मौत हो चुकी है और 14991 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. कोरोना वायरस से निपटने के लिए ईरान करीब 85 हजार कैदियों को थोड़े दिनों के लिए रिहा करेगा. ईरान की न्यायिक व्यवस्था के प्रवक्ता घोलमोहेसैन इस्माइली ने कहा कि जिन कैदियों को रिहा किया जा रहा है, उनमें से करीब 50 फीसदी को सुरक्षा कारणों से बंदी बनाया गया था. अब ईरान के सामने नई चुनौती है. हमारे सामने जेल को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाए रखने की चुनौती है. इसलिए ये एहतियाती कदम उठाया जा रहा है.

मिडिल ईस्ट में कोरोना से निपटने की एक कदम

ईरान में यूएनओ के मानवाधिकार मामलों के दूत जावेद रहमानी ने कहा है कि उन्होंने ईरान से अपील की थी कि वो अपनी जेलों से राजनीतिक कैदियों को थोड़े समय के लिए रिहा करे. ईरान के इस कदम को मिडिल ईस्ट में कोरोना वायरस से निपटने वाले एक कदम के तौर पर देखा जा रहा है.

पाकिस्तान में कोरोना से पहली मौत

पाकिस्‍तान में पहली मौत का मामला सामने आया. साथ ही वहां इसके मामलों में भी वृद्धि हुई है. पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर अब 195 हो गई है. पाकिस्‍तान के अधिकारियों ने बताया है कि कोरोना वायरस से मरने वाला पहला व्‍यक्ति ईरान की यात्रा करके आया था. व्‍यक्ति की मौत की जानकारी पाकिस्‍तान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की वेबसाइट पर डाली गई है.

कोरोना से 7,164 लोगों की मौत

दुनिया के 162 देश कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. पिछले 24 घंटे में पूरी दुनिया में 500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक चीन में कोरोना से अबतक कुल 3,226 लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया भर में मौत का आंकड़ा 7,164 पहुंच चुका है. ऐसे में चीन के बाहर अबतक कुल 3,938 लोगों की मौत हो चुकी है.