भागलपुर में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा- देशहित का विरोध कर रहा विपक्ष, एनडीए का संकल्प- बिहार को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभाओं की शुरुआत आज से हो गई. पीएम मोदी की पहली रैली सासाराम में हुई. इसके बाद गया में चुनावी रैली होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब भागलपुर में सीएम नीतीश ने उनका स्वागत किया. भागलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने यूपीए सरकार पर बिहार की विकास गति रोकने का आरोप लगाया.

त्योहार में खरीदें मिट्टी के बर्तन, दीये और खिलौने

पीएम मोदी ने इस दौरान भागलपुर की सिल्की साड़ी, मंजूसा पेंटिंग और अन्य उत्पादों का जिक्र किया और कहा इनका समर्थन करें. पीएम बोले कि मिट्टी के बर्तन, दीये और खिलौने जरूर खरीदें. अगर हम मिलकर कोशिश करेंगे तो बिहार आत्मनिर्भर बनेगा. बिहार के लोग ये ठान चुके हैं कि एनडीए को फिर जिताना जरूरी है। जरूरी इसलिए ताकि बिहार प्रगति के जिस पथ पर चल रहा है, उसकी गति और तेज हो। जरूरी इसलिए है, ताकि देश को सशक्त करने के लिए जो फैसले लिए गए हैं, वो बिहार में भी तेजी से लागू हों।

 

  • बिहार विकास का हकदार है। विकास कौन सुनिश्चित करेगा?  वो जिन्होंने केवल अपने परिवार का विकास किया या वो जो लोगों की सेवा में अपना परिवार भी भूल गए। बिहार रोजगार और उद्यमों का हकदार है.
  • बिहार वो स्थान है जहां लोकतंत्र के बीज बोए गए थे। क्या जंगलराज में कभी भी विकास और लोकतांत्रिक मूल्य फल-फूल सकते हैं? बिहार भ्रष्टाचार मुक्त शासन का हकदार है। इसे कौन सुनिश्चित करेगा?
  • खुद भ्रष्टाचार में लिप्त लोग या भ्रष्टाचारियों से लड़ने वाले लोग?
  • जब-जब बिहार ने इन लोगों पर विश्वास किया है, इन लोगों ने बिहार के साथ, बिहार के गौरव के साथ विश्वासघात किया गया है। बिहार को लूटकर इन लोगों ने अपने परिवार की तिजोरियां भरी हैं, रिश्तेदारों को अमीर बनाया है।

 

इससे पहले गया में जीतन राम मांझी के लिए प्रचार किया। गया में उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच ये पहला बड़ा चुनाव है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भगवान बुद्ध को जिस गया में ज्ञान प्राप्त हुआ। उस धरती को नक्सली हिंसा और जघन्य हत्याकांडों में झोंक दिया गया।

बिहार को बीमार और लाचार बनाना विपक्ष का मकसद

पीएम ने कहा एनडीए का संकल्प है- बिहार को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना। देश को तोड़ने की, देश को बांटने की वकालत करने वालों पर जब एक्शन लिया जाता है, तो ये लोग उनके साथ खड़े हो जाते हैं। इन लोगों का मॉडल रहा है बिहार को बीमार और लाचार बनाना