DM कुमार रवि ने साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, लोकतंत्र की मजबूती हेतु मताधिकार का प्रयोग करने की अपील

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी पटना कुमार रवि ने स्थानीय गांधी मैदान से मतदाता जागरूकता पर आधारित साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जिलाधिकारी ने खुद साइकिल चलाकर रैली का शुभारंभ किया। रैली को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि पटना जिला में दो चरणों में 28 अक्टूबर एवं 3 नवंबर को चुनाव होना है। इसलिए जिले के तमाम मतदाताओं को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में लोकतंत्र की मजबूती हेतु अपने अपने मताधिकार का प्रयोग करने तथा दूसरों को भी मतों का प्रयोग करने हेतु प्रेरित करने की अपील की। उन्होंने अधिकाधिक मतदाताओं को अपने अपने मताधिकार का प्रयोग करने संबंधी संदेश जन-जन में प्रचारित प्रसारित करने को कहा।

मतदान के लिए जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश

उन्होंने कहा कि स्वीप गतिविधि के तहत पटना जिला में प्रतिदिन अनेक प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम शब्द रूप से जारी है। जिलाधिकारी ने न्यूनतम वोटिंग वाले मतदान केंद्रों को केंद्रित कर टोलों और मोहल्लों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने हेतु कार्य योजना तैयार करने का निर्देश स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी को दिया।
जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को विद्यालयों में स्कूली बच्चों के बीच मतदाता जागरूकता पर आधारित क्विज, भाषण, चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन करने का निर्देश दिया।

रैली में शामिल उत्साही छात्र छात्राओं ने हाथों में तख्तियां लिए मतदाता जागरूकता पर आधारित गगनभेदी नारे लगा रहे थे तथा लोगों को 28 अक्टूबर एवं 3 नवंबर को वोट करने का संदेश दे रहे थे।

छोड़ के अपना सारा काम
चलो पहले करें मतदान।

वोट डालने जाना है
अपना फर्ज निभाना है

ऐतिहासिक गांधी मैदान से निकलकर रैली निकटवर्ती प्रमुख मार्गों से गुजरते हुए पुनः गांधी मैदान में ही विसर्जित हुआ।

इस अवसर पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी ज्योति कुमार स्वीप कोषांग नोडल पदाधिकारी सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईसीडीएस प्रियंवदा भारती सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।