महाराणा प्रताप के राष्ट्र भक्ति व वीरता को विश्व हमेशा याद रखेगा – धनवंत सिंह राठौर(राष्ट्रीय अध्यक्ष ,क्षत्रिय सेवा महासंघ)


महाराणा प्रताप के पुण्यतिथि के अवसर पर आज राष्ट्रीय क्षत्रिय सेवा महासंघ के द्वारा उनके कार्यालय कंकड़बाग में सोसल डिस्टेंस का पालन करते हुए पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर राष्ट्रीय क्षत्रिय सेवा महासंघ के अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर ने महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि शूरवीर महाराणा प्रताप जैसे अमर सेनानी को विश्व हमेशा याद रखेगा। महाराणा प्रताप जैसे वीर कभी कभी ही जन्म लेते है। महाराणा प्रताप मानव नहीं , महा मानव की श्रेणी में आने वाले वीरता के प्रतीक महान योद्धा थे। घास की रोटी खाना स्वीकार किया लेकिन दुश्मनों की अधीनता कभी स्वीकार नही करने वाले महाराणा प्रताप का नाम तब तक वीर योद्धा के रूप मे याद किया जाएगा जब तक विश्व का इतिहास रहेगा। महाराणा प्रताप ने राष्ट्र की अस्मिता को बरकरार रखने के लिए जो वीरता दिखाई वो मिशाल बन चुका है। जिसकी तुलना आने वाले दिनों में भी विश्व मे कोई दूसरा नही कर सकता है।

इस अवसर पर एक प्रस्ताव पारित कर मुख्य्मंत्री नीतीश कुमार से अपील की गई कि वे अपने पूर्व के घोषणा के तहत वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा करबिगिया से आर ब्लॉक जाने वाले पुल के बीच जगह पर जल्द स्थापित करे। साथ ही क्षत्रिय समाज के नेता पूर्व सांसद आनन्द मोहन को सजा पूरी होने के बाद जेल से बाहर निकालने का मुख्यमंत्री के घोषणा को जल्द पूरा कीया जाय।
इस अवसर पर राहुल कुमार, राज कुमार सिंह,अजय कुमार सिंह,राजीव रंजन सिंह, संजय कुमार सिंह,सुधीर सिन्हा, धीरेंद्र कुमार, विकाश कुमार, पी के सौरभ, चन्द्रशेखर प्रसाद, गौरी शंकर , अनिल कुमार सिंह, शशि शेखर सिंह आदि ने महाराणा प्रताप के तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर स्वाधीनता संग्राम के अमर सेनानी महाराणा प्रताप को याद किया उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप महान राष्ट्रभक्त थे इसके साथ ही उन्होंने महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया।