BIG BREAKING: CM नीतीश कुमार ने राजधानीवासियों को दिया बड़ी सौगात, नीतीश कुमार ने एम्स दीघा एलिवेटेड पथ का किया उद्घाटन

बड़ी खबर आ रही है पटना से, जहां नई सरकार बनते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजधानीवासियों को बड़ी सौगात दिया है। नीतीश कुमार ने एम्स दीघा एलिवेटेड पथ का उद्घाटन किया। इसको लेकर आयोजित लोकार्पण समारोह में मुख्यमंत्री के साथ ही केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद,उपमुख्यमत्री तारकिशोर प्रसाद,उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, सांसद रामकृपाल यादव, विधायक संजीव चौरसिया और विधायक रीतलाल यादव मौजूद रहे। इस पथ के बन जाने से 12.5 किलोमीटर का सफर केवल 8 मिनट में तय किया जा सकता है।

सबसे लंबा एलिवेटेड पथ एम्स दीघा एलिवेटेड पथ

बिहार का सबसे लंबा एलिवेटेड पथ एम्स दीघा एलिवेटेड पथ है और इसकी लंबाई 12.5 किलोमीटर है। इस पथ के बन जाने से उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार का सफर काफी आसान हो जाएगा। पटना-दिल्ली रेललाइन के ऊपर 106 मीटर लंबा रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) इंजीनियरिंग का अनूठा नमूना है। एलिवेटेड पथ की ऊंचाई लगभग 25 मीटर है

नॉर्थ बिहार से आने वाले लोगों को भी आसानी होगी

प्रमंडलीय आयुक्त सह बिहार राज्य पथ विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजय अग्रवाल ने बताया कि इस पुल को बनाने में 1289.25 करोड़ रुपए की लागत आई है। बिहार का यह सबसे लंबा एलिवेटेड पथ है। इस पुल से राजधानी में जाम की समस्या काफी हद तक कम हो सकती है। नॉर्थ बिहार से आने वाले लोगों को भी आसानी होगी।