बिहार में एनडीए का पूर्ण बहुमत, तो हार गए नीतीश सरकार के 9 मंत्री

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 और महागठबंधन को 110 सीटें मिली है, लेकिन सबसे हैरानी वाली बात है कि कई नीतीश कैबिनेट के कई मंत्री चुनाव हार गए हैं. जहानाबाद से जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा चुनाव हार गए हैं. आरजेडी के उम्मीदवार सुदय यादव ने कृष्ण नंदन वर्मा को हरा दिया है. शिक्षा मंत्री 33 हजार वोट से चुनाव हारे हैं.

परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला चुनाव हार गए

वहीं राजपुर से जेडीयू प्रत्याशी और परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला चुनाव हार गए. उनको कांग्रेस के विश्वनाथ राम ने बुरी तरह से हरा दिया है. जमालपुर से जेडीयू के टिकट पर मंत्री शैलेंद्र कुमार चुनावी मैदान में थे, लेकिन शैलेंद्र भी बुरी तरह से यहां से चुनाव हार गए. कांग्रेस के अजय कुमार से उनको चुनावी मैदान में हराया. चैनपुर से खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन वह हार गए. मंत्री को बसपा ने मो जमा खां हरा दिया है.

दिनारा से मंत्री जय कुमार सिंह चुनाव हारे

वहीं दिनारा से मंत्री जय कुमार सिंह जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे. यहां पर उनकी लड़ाई एलजेपी के राजेंद्र सिंह से थी, लेकिन इस बीच आरजेडी ने बाजी मार ली. आरजेडी के विजय मंडल यहां से चुनाव जीत गए. सिकटा से मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन वह चुनाव हार गए. फिरोज को माले प्रत्याशी विरेंद्र प्रसाद ने हरा दिया. मंत्री रमेश ऋषिदेव जेडीयू के टिकट पर सिंहेश्वर से चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन वह भी हार गए. मंत्री को आरजेडी के चंद्रहास चौपाल ने हरा दिया

मुजफ्फरपुर से बीजेपी के सुरेश शर्मा चुनाव हार गए

सबसे चौकाने वाला रिजल्ट मुजफ्फरपुर से आई. मुजफ्फरपुर से बीजेपी के सुरेश शर्मा चुनाव हार गए हैं. सुरेश शर्मा बिहार सरकार में शहरी विकास मंत्री थे, लेकिन वह चुनाव जीत नहीं पाए. उनको कांग्रेस के विरेंद्र चौधरी ने चुनाव हरा दिया है. हथुआ से जेडीयू उम्मीदवार और बिहार सरकार में समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह चुनाव हार गए हैं. रामसेवक सिंह को आरजेडी उम्मीदवार राजेश कुमार ने बुरी तरह से चुनाव मैदान में मात दिया है. अब तक बिहा सरकार के तीन मंत्री चुनाव हार गए हैं.