देश मना रहा है रक्षाबंधन, राष्ट्रपति और PM मोदी ने दी शुभकामनाएं, सीएम नीतीश कुमार ने भी दी प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई

आज रक्षा बंधन का पावन त्योहार है और पूरे देश में मनाया जा रहा है।  इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ट्वीट कर बधाई दी है. कोरोना संकट काल में इस बार पूरा देश त्योहार मना रहा है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी. राष्ट्रपति कोविंद ने लिखा, ‘रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को बधाई! राखी प्रेम और विश्वाीस का वह अटूट धागा है जो बहनों को भाइयों से जोड़ता है. आइए, आज हम सब महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्प दोहराएं।

;

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘रक्षा बंधन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं’. पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य नेताओं ने लोगों को बधाई दी.

&

&

;

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रक्षाबंधन के पावन पर्व के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दीं हैं।

रक्षाबंधन भाई-बहन के बीच प्यार एवं स्नेह का त्योहार है

मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहन के बीच प्यार एवं स्नेह का त्योहार है। रक्षाबंधन के दिन बहनें अपने भाई के कलाई पर रक्षा सूत्र बाॅधती हैं और बदले में भाई जीवन भर उनकी रक्षा करने का वचन देते हैं। राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा एवं महिला सशक्तिकरण के लिये प्रतिबद्ध है। आज के दिन हम सभी को महिलाओं की सुरक्षा एवं उनके सषक्तिकरण के लिये संकल्प लेना चाहिये।

प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितान्त आवश्यक

वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितान्त आवश्यक है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का सबसे अच्छा उपाय सोषल डिस्टेेंसिंग है। आपके सहयोग से ही इस महामारी से निपटने में सफलता मिलेगी।