द प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी की दोनों सीटों पर जमानत जब्त, ईवीएम हाईजैक का लगाया आरोप

बिहार चुनाव में एनडीए ने 125 सीटों पर जीत हासिल कर ली है जबकि महागठबंधन को 110 विधानसभा सीटों पर जीत मिली है. लेकिन इस बार चुनाव में सबकी निगाहें द प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी भी थीं, पुष्पम प्रिया ने खुद को बिहार में मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित किया था. जिसको नोटा से भी कम वोट मिली है और दोनों सीटों पर पुष्पम की जमानत जब्त हो गई है. दोनों सीटों पर हार के बाद पुष्पम प्रिया ने ईवीएम मशीन पर सवाल खड़ा किया है.

बिस्फी सीट पर मात्र 1195 वोट मिले

पुष्पम प्रिया बिस्फी सीट से चुनावी मैदान में थीं, जिन्हें मात्र 1195 वोट मिले हैं. इस सीट पर नोटा (NOTA) को 2407 वोट मिले हैं, जो कि पुष्पम के वोट का दोगुना से भी ज्यादा है. इस सीट पर इनका जमानत जब्त हो गई है. वह पटना जिले के बांकीपुर सीट से भी चुनाव लड़ रही थीं. इस सीट पर इन्हें मात्र 2640 वोट मिले हैं. हालांकि बिस्फी सीट से यह ज्यादा है लेकिन जमानत जब्त हो गई.

पुष्पम ने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा

दोनों सीट पर चुनाव हारने के बाद पुष्पम ने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा है. पुष्पम ने ट्वीट कर लिखा कि ‘बिहार में ईवीएम हैक कर लिया गया. जहां कार्यकर्ताओं ने मेरे सामने अंदर जाकर वोट डाला, उन बूथों पर मुझे 0 वोट है.