अशोक गहलोत सरकार की बढ़ी मुश्किलें, बीजेपी कल लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

राजस्थान में सियासी हलचल तेज हो गई है. विधानसभा का सत्र शुक्रवार से शुरू हो रहा है. भाजपा ने ऐलान किया है कि वो कल ही सदन में अविश्नास प्रस्ताव लाएगी. ऐसे में अशोक गहलोत सरकार के सामने बहुमत साबित करने की चुनौती है. भाजपा की आज की बैठक में यह फैसला लिया गया.

भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल हुई वसुंधरा राजे

राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि कल हम अपने सहयोगियों के साथ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे। राजधानी जयपुर में भाजपा के पार्टी मुख्यालय में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी मौजूद है। बताया गया है कि भाजपा में आंतरिक कलह भी चल रहा है। इसी के चलते भाजपा विधायक दल की बैठक को कई बार टाला गया है।

कांग्रेस भी अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए तैयार

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा है कि सरकार में बहुत सारे मतभेद हैं। जिस तरह से उन्होंने संघर्ष किया है, संभावना है कि वे विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव ला सकते हैं, लेकिन हम भी अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए तैयार हैं। जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक का आयोजन शाम पांच बजे किया जाएगा। इस बैठक का आयोजन मुख्यमंत्री के घर पर होगा। इस बैठक में बागी विधायक भी मौजूद रहेंगे। बैठक का लक्ष्य दोनों ही गुटों के बीच मेल-मिलाप कराना है। गहलोत खेमे के विधायक जैसमेर से जयपुर लौट आए।