कोरोना के आंकड़े को लेकर तेजस्वी ने सीएम और स्वास्थ्य मंत्री पर उठाया सवाल, पूछा- कौन बोल रहा सच ?

बिहार में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कोरोना पर मुख्यमंत्री नीतीश और स्वास्थ्य मंत्री के पेश आंकड़ों पर सवाल खड़े करते हुए पूछा- कौन सच बोल रहा है ?

स्वास्थ्य मंत्री पर झूठ बोलने का आरोप

तेजस्वी ने स्वास्थ्य मंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मंगल पांडेय ने सदन में झूठ बोला था। उन्होंने मेरे सवाल पर कहा था कि कोरोना के कुल 6.12 लाख जांच में से 3.24 लाख जांच आरटीपीसीआर से हुए। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 11 अगस्त को प्रधानमंत्री के साथ समीक्षा बैठक में बताया कि बिहार में प्रतिदिन 10 फीसदी से भी कम जांच आरटीपीसीआर से हो रही है।

डबल इंजन की सरकार को कोरोना फंड से किया वंचित

उन्होंने केद्र सरकार पर आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने इस डबल इंजन की सरकार को कोरोना फंड से वंचित कर दिया। मुख्यमंत्री ने पीएम को सूचना दी कि राज्य के 5 मेडिकल कॉलेजों में आरटी पीसीआर की जांच हो रही है लेकिन सच यह है कि अब तक इसका प्रस्ताव भी नहीं गया है।

आंकड़ों की हेरा फेरी

इस मुद्दे पर एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि बिहार में जब 10 हजार जाँच हो रही थी तो 3000-3500 मरीज मिल रहे थे और अब 75 हजार जांच हो रही तब भी लगभग 3500-4000 मरीज मिल रहे हैं। इसका सीधा मतलब है जाँच में झोल-झाल हो रहा है, आंकड़ों की हेरा फेरी हो रही है।