लालू के दोनो लालो में किसे मिलने वाला है राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद।।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव लंबे अंतराल के बाद सोमवार को पटना लौट रहे हैं। दरअसल लालू राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने पटना आ रहे हैं जिसकी अध्यक्षता भी उन्हीं को करनी है।

लालू प्रसाद यादव आज शाम एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से पटना आएंगे। पटना एयरपोर्ट पर राजद के कार्यकर्ता अपने नेता का स्वागत करेंगे।

पटना आगमन के बाद लालू अपने करीबियों से मुलाकात भी करेंगे। इसके बाद कल यानी बुधवार को वे पटना के एक होटल में राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। राजद नेताओं से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में शामिल होने के लिये राज्य से 25 कार्यकारणी के सदस्य भी आज शाम तक पटना आ जायेंगे।

बताते चलें कि इस साल राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव भी होना है। इसको लेकर इस राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक को अहम बताया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि के दौरान आगे की तय रणनीति पर लालू यादव समेत कार्यकारिणी के सदस्यों के द्वारा अंतिम मुहर लगाई जाएगी। इसके बाद तय रणनीति के तहत सदस्यता अभियान चलाई जायेगी और फिर प्रखंड स्तर से लेकर प्रदेश स्तर पर चुनाव होगा। प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होने के बाद बारी आयेगी राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तो वो सर्वसम्मति से पूरी की जायेगी। राष्ट्रीय कार्यकारणी की इस बैठक के दौरान देश स्तर पर पार्टी को कैसे मजबूत किया जाए इस पर भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा चर्चा की जाएगी।