हाजीपुर में दिनदहाड़े एसडीएफसी बैंक में 1 करोड़ 19 लाख की लूट, अपराधियों ने कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बना घटना को दिया अंजाम

बिहार में क्राइम अन कंट्रोल होता जा रहा है। पुलिस की माने तो सूबे के हर जिलों में पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है लेकिन आपराधिक घटनाएं बदस्तूर जारी हैं। ताजा मामला राजधानी पटना से सटे वैशाली जिले के हाजीपुर में जरुआ का है। यहाँ एचडीएफसी बैंक में अपराधियों ने फ़िल्मी अंदाज़ में लूट की वारदात को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक सुबह 10 बजे के करीब बैंक खुला था। बैंक कर्मी जैसे ही बैंक में पहुंचे अपराधी बैंक के अंदर घुस आए और उन्होंने बैंक को अंदर से बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने बैंककर्मियों और एक ग्राहक को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया। बदमाश ग्राहक के 44 हजार रुपए भी लूटकर ले गए। शुरुआती छानबीन के बाद पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि बैंक से एक करोड़ 19 लाख रुपए की रकम लूटी गई है।

बताया जा रहा है कि यह घटना गुरुवार सुबह 11 बजे घटित हुई। घटना की जानकारी मिलने के बाद तत्काल पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और छानबीन शुरू कर दी है। बैंक व उसके आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की भी हो रही है। जिससे अपराधियों का कोई सुराग मिल सके और उन्हें पकड़ने में आसानी हो। वहीं मुजफ्फरपुर के आईजी गणेश कुमार भी पहुंचने वाले हैं।

गौरतलब है कि यह इलाका बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) के घर के पास स्थित है। ऐसे में अब पुलिस की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर कैसे दिनदहाड़े हथियारों से लैस अपराधी इलाके में घुस सकते हैं और इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। जबकि बैंक के बाहर एक गार्ड की तैनाती के साथ पुलिस की भी निगरानी रहती है।