भारत में नए स्ट्रेन संक्रमित मरीजों की संख्या 29 पहुंची, यूपी में नये स्ट्रेन का खतरा, दो संक्रमित इलाका सील

भारत में कोरोना महामारी के बाद कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शुक्रवार को 4 और नए मामले मिले हैं जिससे संक्रमितों की कुल संख्या 29 हो गई है।

भारत में मंगलवार तक यह संख्या सिर्फ छह

गौरतलब भारत में मंगलवार तक यह संख्या सिर्फ छह थी। जानकारी के अनुसार अभी तक कुल 107 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिनमें 29 ब्रिटेन के नए स्ट्रेन से संक्रमित मिले हैं। 29 में से सबसे ज्यादा 8 पॉजिटिव मामले दिल्ली की लैब में पाए गए हैं।

नए स्ट्रेन के मरीज मिलने पर इलाके सील

वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना के नये स्ट्रेन से दो लोगों को संक्रमित पाया गया है. लंदन से वापस यूपी लौटे लोगों की जांच की जा रही है. उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूनाइटेड किंगडम से लौटकर आए लोगों की टेस्टिंग लगातार की जा रही है. अब तक प्रदेश में 2,500 लोगों की जांच की गई है. जिनमें केवल 2 लोगों में कोविड का नया स्ट्रेन पाया गया है.

सूत्रों की माने तो जिन दो लोगों में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है उनमें से एक नोएडा और दूसरा मेरठ से है. जिन जगहों पर नया स्ट्रेन पाया गया है कि उन इलाकों को सील कर दिया गया है. इनसे संपर्क में आये लोगों की भी जांच की जा रही है