कोरोना महामारी के बीच धनतेरस की खास तैयारी, पटना में 870 करोड़ के कारोबार की उम्मीद, कई लकी ड्रॉ, स्क्रैच कूपन समेत कई लुभावने ऑफर पेश

कोरोना महामारी के बीच पटना समेत पूरे बिहार में धनतेरस की खास तैयारी बाजार में देखी जा रही है. सर्राफा, बर्तन, ऑटोमोबाइल्स के साथ ही फ्रीज, वॉशिंग मशीन, टीवी शोरूम और दुकान में धनतेरस की सारी तैयारियां हो चुकी हैं. इस बार इलेक्ट्रॉनिक्स समानों की खूब बिक्री होने की संभावना है. ग्राहकों को इन दुकानों की ओर से कई लकी ड्रॉ, स्क्रैच कूपन समेत कई लुभावने ऑफर पेश किये गये हैं. जानकारों के अनुसार पटना में 870 करोड़ रुपये से अधिक की धनवर्षा हो सकती हैं.

धनतेरस को लेकर पटना के बाजारों में रौनक बढ़ी

धनतेरस को लेकर राजधानी पटना के बाजारों में रौनक बढ़ गई है. धनतेरस एवं दीपावली को लेकर खरीदारी के लिए दुकानों में विशेष तैयारियां की गई हैं. आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक, ऑटोमोबाइल, मिठाइयों तथा सजावट सामग्री की दुकानों में अभी से ही दीपावली को लेकर चहल पहल बढ़ गई है. इस साल धनतेरस पूजा का अति शुभ मुहूर्त केवल 27 मिनट ही है. शाम 5:32 से 5:59 मिनट तक आप पूजा कर लें. इस दौरान पूजा करना फलदायी साबित होगा. हिन्दू धर्म ग्रंथों के अनुसार इस दिन सोने –चांदी आदि वस्तुओं की  भी खरीदने की परंपरा है. लोग नई–नई वस्तुओं को खरीदते हैं.

धनतेरस पर ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक स्कीम

कारोबारियों के मुताबिक सर्राफा, ऑटोमोबाइल्स, इलेक्ट्रानिक, फर्नीचर, रियल एस्टेट, कपड़ा, बर्तन समेत अन्य क्षेत्र में खरीदारों की भीड़ उमड़ेगी. कुछ सेक्टर में पिछले साल की तुलना में मार्केट में 10 फीसदी से अधिक का गिरावट देखा जा रहा है. इस बार धनतेरस पर रिकॉर्ड बिक्री की उम्मीद की जा रही है. आभूषण कारोबारियों ने धनतेरस पर ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक स्कीम व उपहार रखे हैं.