SDO निलंबन मामले में लोगों ने बाहों पर काली पट्टी बांधकर किया विरोध, विभाग के कार्यशैली पर उठाए सवाल

  • एसडीओ निलंबन मामले पर लोगों ने उठाये सवाल
  • निलंबन वापस नहीं हुआ तो 3 मई के बाद करेंगे आंदोलन

नवादा अनुमंडल के एसडीओ अनु कुमार को बिहार सरकार द्वारा निलंबित किए जाने के खिलाफ नवादा में नागरिकों ने जहां एक ओर अपने- अपने बांहों पर काली पट्टी लगाकर इसका विरोध दर्ज कराया वहीं राजनीतिक लोगों ने सरकार क़ो किया कठघरे में खड़ा किया।

बिना वजह एसडीओ को निलंबित किया गया

लोगों ने आरोप लगाया कि इस राजनीतिक मामले में बेवजह एसडीओ को बलि का बकरा बनाया गया है। इन लोगों ने कहा कि इस मामले में और भी कई जगहों से कोटा जाने के लिए पास निर्गत किया गया, फिर उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं ? जो नवादा सदर एसडीओ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित किया गया।

सरकार की इस कार्रवाई की हम निंदा करते हैं

नागरिक अधिकार मोर्चा के अध्यक्ष और रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष डॉ. आर पी साहू ने कहा कि सरकार के इस कार्रवाई की हम लोग कड़ी निंदा करते हैं तथा सरकार से मांग करते हैं कि अविलंब इन्हें निलंबन मुक्त कर नवादा में ही रखा जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो 3 मई लॉक डाउन समाप्त होने के बाद वृहद आंदोलन और चक्का जाम किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि सरकार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।

ये है पूरा मामला

आपको बताते चलें कि नवादा के भाजपा विधायक अनिल सिंह को उनकी पुत्री के लाने के लिए कोटा जाने आने का पास सदर एसडीओ अनु कुमार के द्वारा जारी किया गया था। इस मामले में विपक्ष के हमला तेज होते देख सरकार ने सदर एसडीओ अनु कुमार को निलंबित करते हुए उन्हें मगध प्रमंडल कार्यालय में निलंबन अवधि के दौरान योगदान करने को कहा है। इस मामले में विधायक के खिलाफ सरकार ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है । जबकि सत्तारूढ़ जदयू के सांसद संतोष कुशवाहा द्वारा नई दिल्ली से 15 से अधिक लोगों को अपने संसदीय क्षेत्र पूर्णिया ले जाया गया । इसके अलावा कई अन्य जगहों से भी ऐसी घटना होने की सूचना है फिर भी ऐसे अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। सत्ताधारी दल के नेताओं पर कार्रवाई नहीं हुई, फिर सदर एसडीओ पर कार्रवाई क्यों ? इसके खिलाफ नवादा में हजारों लोगों ने अपने अपने बांहों पर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज कराया ।

3 मई के आंदोलन करने का आह्वान

वहीं नवादा के पूर्व जिला परिषद अध्यक्षा नीतू देवी एवं राजद नेता अरविंद चंद्रवंशी ने भी जमकर भड़ास निकाली । उन्होंने कहा सरकार सत्तापक्ष की है इसीलिए विधायक के विरुद्ध कार्रवाई न करके सीधा एक नेकदिल इंसान नवादा सदर एसडीओ अनु कुमार क़ो सस्पेंड कर लीपापोती किया गया है । उन्होंने कहा अगर निर्णय नही बदली गयी और भाजपा विधायक अनिल सिंह के विरुद्ध कार्रवाई नही हुई तो आन्दोलन किया जाएगा ।