लालू दरबार में पहुंचे शरद और शॉटगन, विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा

चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद से आरजेडी नेता शरद यादव और कांग्रेस नेता शत्रुध्न सिन्हा ने मुलाकात की. इस मुलाकात को लेकर कई अटकलें भी लगाई जा रही है. माना जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आरजेडी नेता शरद यादव ने लालू प्रसाद से आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया.

‘पुराने दोस्त होने के नाते हुई मुलाकात’

हालांकि कांग्रेस नेता शत्रुध्न सिन्हा ने आरजेडी सुप्रीमो से मुलाकात के पहले कहा कि लालू प्रसाद हमारे पुराने दोस्त हैं और उनकी तबियत खराब होने पर मुलाकात करना तो बनता ही है.

क्यों खास है लालू- शरद की मुलाकात ?

लेकिन इन सबके बीच लालू यादव से शरद यादव की मुलाकात को खास माना जा रहा है. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पिछले शनिवार को लालू प्रसाद से मुलाकात की थी हालांकि तेजस्वी यादव ने कहा था कि मैं अपने पिता जी का बिगड़ती स्वास्थ्य को लेकर मुलाकात की थी और उनके अच्छे इलाज के लिए किसी दुसरे जगह शिफ्ट करने की मांग की थी. तेजस्वी यादव ने चुनाव को लेकर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था.

शरद यादव के नाम पर आरएलएसपी, हम की सहमति

पटना में शुक्रवार को आरजेडी नेता शरद यादव के नेतृत्व में बैठक हुई जिसमें आरएलएसपी सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा, हम अध्यक्ष जीतनराम मांझी, वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी मौजूद रहे और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की, हालांकि इस बैठक से आरजेडी और कांग्रेस ने दूरी बना ली, उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी ने शरद यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं.

इसी साल बिहार में होना है विधानसभा चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली करारी शिकस्त पर पूरा विपक्ष खुश नजर आ रहा है. दिल्ली के बाद इस साल बिहार में विधानसभा चुनाव होना है. इसको लेकर सभी पार्टियां अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. महागठबंधन की ओर से अभी तक सीएम उम्मीदवार को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. हालांकि आरजेडी ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है लेकिन महागठबंधन के अन्य सहयोगी तेजस्वी यादव को नेता सीएम उम्मीदवार मानने से साफ इनकार कर दिया है. आरजेडी नेता शरद यादव ने