बिहार में वज्रपात का कहर, आकाशीय बिजली से 25 लोगों की मौत, अगले 48 घंटे में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी

बिहार में गुरुवार को वज्रपात ने कहर बरपाया है. सूबे में अबतक अलग अलग हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई. आपदा प्रबंधन विभाग ने भी वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. समस्तीपुर में बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हुई. बताया जा रहा है कि समस्तीपुर के रोसड़ा में तीन, पूसा के मोरसंड में एक, भुईधारा में भी एक व्यक्ति की मौत हुई है.

मधेपुरा में वज्रपात होने की चेतावनी

वहीं कटिहार में आकाशीय बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गई. जबकि पटना के दुल्हिन बाजार में वज्रपात की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई. इसी तरह पूर्वी चंपारण में चार और शिवहर में दो व्यक्ति की मौत बिजली गिरने से हुई. मधेपुरा जिला के सदर प्रखंड, मुरलीगंज, कुमाखंड में वज्रपात गिरने की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की गई है.

चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का फैसला

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से हुई लोगों की मौत पर सीएम ने दुख जताया है. आकाशीय बिजली से मारे गए लोगों के परिजनों को आर्थिक राहत पहुंचाने के लिए नीतीश सरकार की ओर से चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का फैसला लिया है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भारी बारिश और वज्रपात के लिए अलर्ट जारी किया है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक आनंद शंकर ने कहा है कि अगले 48 घंटे तक राज्य के अधिकतर हिस्से में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। उन्होंने किसानों और आम लोगों से अपील किया है कि वे इस दौरान जहां तक संभव हो खुले में जाने से बचें। आकाश में बिजली चमके या फिर ठनका गिरने की आवाज आए तो पक्के मकान में शरण लें।