अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ बड़ा धमाका, 6 लोगो की गई जान, घटना की होगी फोरेंसिक और विशेषज्ञों द्वारा जांच, एफएसएल की टीम छपरा के लिए हुई रवाना….।

बिहार के छपरा में अचानक एक मकान में बम विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी। धमाके के बाद चारों तरफ चीख-पुकार और अफरा-तफरी मच गई।

घटना खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग गांव की है। धमाके के कारण जमींदोज हुई बिल्डिंग के मलबे से अभी तक छह लोगों के शव निकाले गए हैं। जबकि दो अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतक सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं। मलबे में अभी भी कुछ लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर मलबे में फंसे लोगों को निकालने के प्रयास में जुटी रही।

क्या था हादसे का कारण….

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में गैर-कानूनी ढंग से पटाखा बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। रविवार की सुबह अचानक यहां विस्फोट हो गया। धमाके के बाद क्षतिग्रस्त घर से तीन से चार एलपीजी सिलेंडर को निकाल कर बाहर फेंका गया। घर से सिलेंडर फेंके जाने के बाद लोगों ने बदहवासी में भागना शुरू कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विस्फोट इतना जोरदार था कि उसकी आवाज दो से तीन किलोमीटर दूर तक सुनी गई। धमाके के चलते बिल्डिंग में आतिशबाजी शुरू हो गई और वो भरभरा कर गिर पड़ी। इमारत के मलबे में कई लोग दबे बताए जा रहे हैं।

सारण पुलिस अधीक्षक ने संतोष कुमार ने घटना की जांच कराने की बात की……

सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने घटनास्थल का मुआयना किया है। उन्होंने पटाखा फैक्ट्री में हुई जबरदस्त विस्फोट की फोरेंसिक और विशेषज्ञों की टीम से जांच कराने की बात कही है। धमाके की जांच के लिए एफएसएल की टीम मुजफ्फरपुर से घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है।